होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Covid Vaccine: 2 साल से 18 साल के बच्चों को Covaxin लगाने की मिली मंजूरी, जल्द जारी होगी गाइडलाइंस

Covid Vaccine: 2 साल से 18 साल के बच्चों को Covaxin लगाने की मिली मंजूरी, जल्द जारी होगी गाइडलाइंस

 

कोरोना ( (Corona) का खातमा करने के लिए देश में अब बच्चों के लिए भी कोरोना वैक्सीन लगाने की मंजूरी सरकार ने दे दी है। 2 साल से 18 साल तक के बच्चों को अब भारत बायोटेक (Bharat Biotech) निर्मित वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) लगाने की मंजूर मिल गई है। बच्चों को कोवैक्सीन (Covaxin) की 2 डोज दी जाएगी। वहीं इसको लेकर केंद्र सरकार जल्द ही गाइडलाइन जारी करेगी। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सब्जेक्स एक्सपर्ट कमिटी की तरफ से भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को मंजूरी के लिए आवेदन किया था। जो 2 से लेकर 18 साल के बच्चों को लगाई जाएगी। इसको लेकर कई महीनों से काम चल रहा था। एसईसी ने डीसीजीआई को इसकी सिफारिश की थी। भारत बायोटेक ने अभी हाल ही में दूसरे और तीसरे फेज के क्लिनिक्ल ट्रायल के दौरान डीसीजीआई को डेटा भी दिया था। ये ट्रायल 525 बच्चों पर किया गया था, जिनकी उम्र 2 से लेकर 18 साल की थी। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोवैक्सीन की डोज अभी 18 प्लस से ऊपर के लोगों को दी जा रही है। बीते 24 घंटे के दौरान देश में 14 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। बीते सोमवार को 14,313 नए मामले दर्ज हुए। जिसमें से 26,579 मरीज ठीक हो चुके हैं। सोमवार को संक्रमण से 181 लोगों की मौते हो चुकी है। ये आंकड़ा बीते 224 दिनों में सबसे कम रहा है।

यह भी पढ़ें- देश को दहलाने की साजिश नाकाम, लक्ष्मी नगर से AK-47 समेत पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार


संबंधित समाचार