होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देश को दहलाने की साजिश नाकाम, लक्ष्मी नगर से AK-47 समेत पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

देश को दहलाने की साजिश नाकाम, लक्ष्मी नगर से AK-47 समेत पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

 

देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी(Pakistani Terrorist) को गिरफ्तार किया है। आतंकी दिल्ली को दहलाने की फिराक में था। आतंकी के पास से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI  ने भारत को दहलाने के लिए ट्रेनिंग दी है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि सोमवार रात 9 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से मोहम्मद अशरफ उर्फ अली नाम के एक पाकिस्तानी शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवल जिले का निवासी है।

नाम बदलकर बनवाई फर्जी ID

सेल के मुताबिक मोहम्मद अशरफ दिल्ली में भारतीय नागरिक बन कर रह रहा था। इसके लिए उसने अपना नाम बदलकर मोहम्मद नूरी रख लिया था और इसी नाम से फर्जी आईडी कार्ड भी बनवा रखा था। वह दिल्ली के शास्त्री नगर में आराम पार्क इलाके में रह रहा था। उसने अपनी आईडी बनवाने के लिए कई फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था।

स्पेशल सेल ने बरामद किये कई हथियार

सूत्रों के अनुसार अशरफ दिल्ली में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने वाला था। इसे ISI ने हथियार चलाने ट्रेनिंग दी थी। उसके बाद इस नेपाल के रास्ते से भारत भेजा गया था। स्पेशल सेल ने उसके पास से एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन समेत एक एके-47, मैगजीन और 60 गोलियां बरामद की हैं। इसके अलावा उसकी निशानदेही पर कालिंदी कुंज घाट से भी एक हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किये गए हैं। साथ ही तुर्कमान इलाके से एक भारतीय पासपोर्ट भी मिला है। आतंकी के खिलाफ यूएपीए, एक्सप्लोसिव एक्ट, आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं में मामले दर्ज किये गए हैं। लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क स्थित उसके ठिकाने पर भी तलाशी ली गई है।

त्योहारों पर करना चाहता था धमाका

पुलिस के मुताबिक वह त्योहारों के सीजन में किसी बड़े हमले को अंजाम देने वाला था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि भारत में कौन-कौन लोग उसकी इस काम में मदद कर रहे थे और वह  किस तरीके से नेपाल के रास्ते भारत पहुंचा।

यह भी पढ़ें- Bihar Panchayat Chunaw: सिवान में मुखिया प्रत्याशी की पुलिस ने की जमकर पिटाई, देखें वीडियो


संबंधित समाचार