होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली पुलिस पर मंडराया कोरोना का कहर, PRO और ACP समेत 300 कर्मी हुए संक्रमित

दिल्ली पुलिस पर मंडराया कोरोना का कहर, PRO और ACP समेत 300 कर्मी हुए संक्रमित

 

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) और कोरोना (Corona) के डेल्टा वेरिएंट के केस में फिर से काफी तेजी आ गई है। कोरोना के मामलों में आई यह तेजी दिल्लीवासियों के लिए चिंता बन गई है। ऐसे में कोरोना ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर भी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। रविवार के रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस के करीब 300 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस ने अपने एक बयान में दी है। दिल्ली पुलिस के आधिकारिक बयान के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के जन संपर्क अधिकारी (PRO) और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ACP) चिन्मय विस्वाल भी कोविड की चपेट में हैं।

दिल्ली में 22 हजार से ज्यादा मामले
रविवार को दिल्ली में करीब 22 हज़ार 751 लोग वायरस संक्रमित मिले थे, जिसके बाद कोरोना से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 15 लाख 49 हज़ार 730 हो गई। वहीं दिल्ली में कोरोना का इलाज करवा रहे 17 मरीज़ों की मौत हो गई। इसके साथ ही मौतों का आंकड़ा अब 25 हज़ार 160 तक जा पहुंच गया है। माना जा रहा है कि 16 जून के बाद ये मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है, इससे पहले 16 जून को 25 लोगों की मौत हुई थी।

डीडीएमए करेगी बैठक आज
राजधानी में कोरोना की स्थिति की समीक्षा और आगे किए जाने वाले प्रयासों पर चर्चा करने के लिए आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक बुलाई गई है। बैठक में कोरोना के तेज़ी बढ़ते मामलों पर चर्चा करके आगे के लिए कुछ और सख्ती/पाबंदी लगाने पर निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि डीडीएमए की पिछली बैठक मंगलवार को हुई थी जिसमें दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी।

यह बैठक आज दोपहर 12 बजे वर्चुअली होगी। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पॉजिटिविटी रेट 23.53 प्रतिशत हो गई है। ऐसे में डीडीएमए बड़े फैसले ले सकती है। ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान के तहत DDMA द्वारा प्रतिबंध आज और सख्त किए जा सकते हैं। बता दें कि ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस के तहत चार स्तर होते हैं, जिन्हें येलो, अंबर, ऑरेंज और रेड अलर्ट कहते हैं। फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट लागू किया गया है।

यह भी पढ़ें- 11 बार वैक्सीन लेने का दावा करने वाले 84 वर्षीय बुजुर्ग की बढ़ी मुश्किलें, FIR दर्ज


संबंधित समाचार