होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Corona Update : 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए केस आए सामने, 13 की मौत

Corona Update : 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए केस आए सामने, 13 की मौत

 

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए है। वहीं, सक्रिय केस 404 घटाकर अब 17,692 रह गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 13 लोगों ने कोरोना कारण दम तोड़ा है। रविवार को मिले 2487 नए मामलों के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4,31,21,599 हो गई है। 

इसी तरह 13 और मौतों के साथ ही अब कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 5,24,214 हो गई। सक्रिय केस की बात की जाए तो कुल मामलों की तुलना में यह करीब 0.04 फीसदी है। जबकि राष्ट्रीय कोविड रिकवरी रेट 98.74 फीसदी हो गया है। देश में कोरोना की दैनिक सकारात्मकता दर लगभग 0.61 फीसदी है तो वहीं साप्ताहिक दर 0.62 फीसदी है। 

चौथी लहर आने की आशंका
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना के मामलों में रोजाना लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इससे पहले शनिवार को 2,858 नए संक्रमित मामले सामने आए थे। गौरतलब है कि चौथी लहर (Fourth Wave) की आशंका के बीच स्कूलों में भी कोविड संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने लगे हैं। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने  भी 24 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक (COVID Review Meeting) की थी। इस बैठक में पीएम मोदी ने देशभर में कोरोना के हालात को लेकर चर्चा की थी।  

उत्तर कोरिया में कोरोना 

बता दें कि उत्तर कोरिया (North Korea) कोरोना वायरस (Coronavirus) की अब तक की सबसे बुरी मार को झेल रहा है। यह बयान खुद नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, किम ने कहा कि देश को कोरोना रोधी उपायों को लागू करने पर काफी ध्यान देना चाहिए और बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए उन्हें बढ़ावा देना चाहिए। यही कारण है कि देश में 'मेजर नेशनल इमरजेंसी' (Major National Emergency) की घोषणा कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Tripura : जानें कौन हैं माणिक साहा, जो आज बनेंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री


संबंधित समाचार