होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना लॉकडाउन : मारुति सुजुकी मानेसर कारखाने में 12 मई से फिर से शुरू करेगी उत्पादन

कोरोना लॉकडाउन : मारुति सुजुकी मानेसर कारखाने में 12 मई से फिर से शुरू करेगी उत्पादन

 

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी है। ऐसे में लॉकडाउन के कारण देश की कई सरकारी और निजी कंपनी बंद पड़ी है। लेकिन अर्थव्यवस्था को दोबारा से पटरी पर लाने के लिए अब धीरे-धीरे सभी कामों को कुछ नियमों और शर्तों के साथ दोबारा से शुरू किया गया है। इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजार को सूचना देते हुए बताया कि वह हरियाणा के मानेसर स्तिथ कारखाने में 12 मई से उत्पादन का कार्य फिर से शुरू करने जा रही है।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए आवागमन पर राष्ट्रव्यापी पाबंदियों के चलते कंपनी ने अपने कारखाने बंद कर रखे हैं। ऐसे में पाबंदियों को धीरे-धीरे हटाने के सरकार के निर्णय के बाद वाहन और कई अन्य क्षेत्रों की कंपनियां अपने कल-कारखाने फिर चालू कर रही हैं। इसके लिए उन्हें सरकारों की ओर से जारी कुछ हिदायतों का पालन करना जरूरी है।

दरअसल, मारुति सुजुकी ने बताया कि हरियाणा सरकार से उसे मानेसर कारखाना चालू करने की अनुमति 22 अप्रैल को ही मिल चुकी है। लेकिन वह वाहनों के उत्पादन में निरंतरता बनाए रखने और बाजार में उनकी बिक्री की सुविधा का आकलन करने के बाद ही उत्पादन शुरू करेगी। कंपनी ने शेयर बाजार को सूचित किया है कि वह मानेसर कारखाने में 12 मई को फिर उत्पादन चालू करेगी। वही, गुडगांव जिला प्रशासन ने मारुति सुजुकी को अभी एक पाली के आधार पर काम शुरू करने की छूट दी है।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ोत्तरी से सरकार को 1.6 लाख करोड़ अतिरिक्त राजस्व मिलने की संभावना


संबंधित समाचार