होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Corbett National Park: कॉर्बेट में पकड़ी गई आदमखोर बाघिन, एक व्यक्ति को बनाया था अपना शिकार

Corbett National Park: कॉर्बेट में पकड़ी गई आदमखोर बाघिन, एक व्यक्ति को बनाया था अपना शिकार

 

कॉर्बेट नेशनल पार्क (Corbett National Park) में पकड़ी गई बाघिन (tigress) आदमखोर निकली। इसके अलावा हुई एक अन्य घटना में मारे गए व्यक्ति को किस बाघ ने अपना शिकार बनाया था, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ वार्डन डॉ.समीर सिन्हा ने इस पर बताया कि इसी साल 15 जून को कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

जबकि उसी दिन एक अन्य हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया था। घटनास्थल पर मौजूद साक्ष्यों और कैमरा ट्रैप के आधार पर एक बाघिन को हमला करते हुए चिह्नित किया गया था। घटना के बाद आठ जुलाई को ट्रेंकुलाइज कर एक बाघिन को पकड़ लिया गया था। बाघिन और मारे गए व्यक्ति व घायल व्यक्ति के डीएनए सैंपल हैदराबाद स्थित सीएसआईआर लैब में जांच के लिए भेजे गए थे।

संस्थान से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि दोनों ही घटनाओं के लिए पकड़ी गई बाघिन ही जिम्मेदार थी। पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ वार्डन ने इस पर बताया कि वहीं एक अन्य घटना 16 जुलाई को रामनगर वन प्रभाग की कोसी रेंज में भी घटी थी। जिसमें बाघ के हमले में एक और व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस घटना के भी सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं, फिलहाल इसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

यह भी पढ़ें- श्री हेमकुंड साहिब पहुंचा पाकिस्तान से आया 48 सिख यात्रियों का जत्था


संबंधित समाचार