होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

श्री हेमकुंड साहिब पहुंचा पाकिस्तान से आया 48 सिख यात्रियों का जत्था

श्री हेमकुंड साहिब पहुंचा पाकिस्तान से आया 48 सिख यात्रियों का जत्था

 

पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर (Peshawar) से 48 सिख श्रद्धालुओं का जत्था सोमवार को हेमकुंड साहिब (Hemkund sahib) की यात्रा पर घांघरिया पहुंचा। सभी यात्री मंगलवार को हेमकुंड साहिब पहुंच जाएंगे। शनिवार शाम को पाकिस्तान से आए श्रद्धालुओं का जत्था गोविंदघाट पहुंचा था और सोमवार सुबह करीब छह बजे सभी यात्री घांघरिया के लिए रवाना हो गए।

इस पर ग्रुप लीडर सतेंद्र पाल सिंह ने बताया कि उनके ग्रुप के सभी लोग पहली बार उत्तराखंड (Uttarakhand) आए हैं। यहां आकर सभी को मानसिक सुकून मिल रहा है। प्रकृति के सुंदर नजारों को देखने का सुनहरा मौका मिला है। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह वे हेमकुंड साहिब की ओर प्रस्थान करेंगे। वहां पवित्र सरोवर में स्नान करने के बाद हेमकुंड साहिब के दर्शन कर दरबार में अपना मत्था टेकेंगे।

दर्शन के बाद शाम को वापस घांघरिया लौटेंगे। 21 सितंबर को गोविंदघाट और 22 सितंबर को ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि यहां सभी लोग अपने परिवार के साथ आए हैं। इन यात्रियों में दो लोग 70-70 साल के भी हैं। सभी हेमकुंड साहिब की यात्रा पर पहली बार उत्तराखंड आए हैं।

गोविंदघाट गुरुद्वारा (Govindghat Gurudwara) के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि पाकिस्तान में रह रहे सभी सिख श्रद्धालुओं की हेमकुंड साहिब में अटूट आस्था है। वहां से हर साल तीर्थयात्रियों का एक न एक जत्था यहां जरूर पहुंचता है।

यह भी पढ़ें- lightning strike: खटीमा में गिरी बिजली, एक महिला की मौत, तीन झुलसे


संबंधित समाचार