होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांग्रेस ने डॉक्यूमेंट जारी कर मोदी सरकार के नौ साल पर पूछे 9 सवाल, पूरा पढ़ें

कांग्रेस ने डॉक्यूमेंट जारी कर मोदी सरकार के नौ साल पर पूछे 9 सवाल, पूरा पढ़ें

 

PM Narendra Modi completes 9 years:देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम के तौर पर शपथ लिए आज 9 साल पूरे हो गए हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए हैं जिससे पीएम मोदी के साथ बीजेपी का लोगों के बीच भरोसा बढ़ता गया। 

मोदी सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल कई बड़े फैसले किए। इन फैसलों से उनकी सरकार की छवि मजबूत बनाई। 2014 में सता में आने के बाद सरकार ने नियमित अंतराल पर साफ संदेश दिया कि वह किसी भी तरह के फैसले लेने में नहीं हिचकेगी। आम लोगों के बीच मोदी और उनकी सरकार की लोकप्रियता के पीछे ये सबसे अहम फैक्टर बना। इसकी शुरुआत पहले कार्यकाल में नोटबंदी का फैसला था। इसके बाद सरकार ने आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला किया। कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने सख्त लॉकडाउन का फैसला किया। लोगों ने सरकार के फैसले लेने की तरीकों को पसंद किया। सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने जैसे फैसले भी किया। इससे साबित हुआ कि सरकार मजबूत फैसला लेने से पीछे नहीं हटेगी।

ऐसे में दो बार के कार्यकाल के बाद पीएम मोदी के सामने साल 2024 में आम चुनाव में हैट्रिक लगाने की भी चुनौती है। इस बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी के नौ साल पूरे होने पर मोदी सरकार से 9 सवाल किए हैं। इस लेख में आप पढे़ंगे की आखिर कांग्रेस ने मोदी सरकार के नौ साल पर कौन से 9 प्रश्न पूछे हैं...

बता दें कि मोदी सरकार के पूरे होने पर कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अटाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, आज मोदी सरकार को 9 साल हो गए हैं। ये 9 साल हर क्षेत्र और हर वर्ग की बदहाली के साल हैं।  9 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री जी से हमारे 9 सवाल हैं, जिसपर पहले मोदी जी जवाब दें, उसके बाद 9 साल पूरे होने की खुशियां मनायें।

ये हैं कांग्रेस के 9 सवाल ?

 


संबंधित समाचार