होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला, राहुल गांधी के कैंब्रिज स्पीच पर जोरदार बहस

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला, राहुल गांधी के कैंब्रिज स्पीच पर जोरदार बहस

 

Rajya Sabha Session:कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कैंब्रिज स्पीच पर बजट सत्र के दूसरे चरण में आज, सोमवार को संसद में मकर हंगामा हुआ। एक तरफ सत्ता दल के सांसदों ने राहुल से सदन में आकर माफी मांगने को कहा, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसदों ने भी बीजेपी सांसदों का जवाब दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यहां तक कह दिया कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाह की तरह सरकार चला रहे हैं, और बीजेपी लोकतंत्र और देश के गौरव को बचाने की बात कर रही है।”

लोकतंत्र को कुचल रही मोदी सरकार- खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी के लोकतंत्र पर दिए गए बयान का मुद्दा बीजेपी द्वारा संसद में उठाए जाने पर संसद के बाहर मीडिया से कहा कि लोकतंत्र को कुचलने, बर्बाद करने वाले लोकतंत्र बचाने की बात कर रहे हैं। खरगे ने कहा कि “लोकतंत्र के बारे में जो राहुल गांधी ने वहां के कॉलेजों में कहा था, उनके भाषण को अपने ढ़ंग से पेश करने का काम मोदी सरकार ने किया है। मोदी सरकार, खुद लोकतंत्र को यहां कुचल रही है।”

 

पीयूष गोयल को ‘शर्म आना चाहिए’-खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा राहुल गांधी के लंदन वाले बयान को संसद में उठाना नियमों के तहत गलत है। राज्यसभा में पीयूष गोयल के बयान का जिक्र करते हुए खरगे ने कहा कि जो नेता दूसरे सदन का सदस्य है उसके बारे में राज्यसभा में बात करना… उन्होंने नियमों को तोड़ा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि जो चेयरमैन नियमों की बात करते हैं, उन्होंने कैसे यह होने दिया. उन्होंने कहा कि गोयल ने ‘शर्म आना चाहिए’ जैसे अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में उन्हें नहीं बोलना चाहिए था, इन मुद्दों पर बोलने के लिए नोटिस देकर लोकसभा में बोला जा सकता है.

लेक्चर से पहले सच्चाई का आईना देखिए
कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने एक ट्वीट में कहा, “मैं आपको चीन में दिए गए आपके बयान की याद दिलाना चाहता हूं. आपने कहा था – “पहले आपको भारतीय होने पर शर्म आती थी. अब आप देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करते हैं.” क्या यह भारत और भारतीयों का अपमान नहीं था? अपने मंत्रियों से कहें कि वे अपनी यादें ताज़ा करें!”

खरगे ने पीएम मोदी के एक और पुराने बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, “दक्षिण कोरिया में आपने कहा था – “एक समय था जब लोगों को लगता था कि उन्होंने पिछले जन्म में ऐसा कौन सा पाप किया है जिसका परिणाम भारत में जन्म लेना है, क्या इसी को आप देश कहते हैं.. कांग्रेस पार्टी को लेक्चर देने से पहले पहले ‘सच्चाई का आईना’ देखिए!”
 


संबंधित समाचार