होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CNG Price Hike: CNG में 2 रुपये की बढ़ोतरी, जानें आपके शहर के नए रेट

CNG Price Hike: CNG में 2 रुपये की बढ़ोतरी, जानें आपके शहर के नए रेट

 

ईंधन के बढ़ते दाम ने आम आदमी का जेब पूरी तरह से ढिली कर दी है। सरकार ने एक बार फिर CNG की कीमत बढ़ा दी है। Delhi-NCR और आसपास के इलाकों में IGL ने CNG की कीमत 2 रुपये किलो महंगी कर दी है। पिछले 6 दिनों में सीएनजी से दामों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। यह कीमत शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई है। इस ऐलान के साथ ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलो मिल रही है।

बढ़ोतरी के बाद CNG का दाम?
दिल्ली में अभी सीएनजी 73.61 रुपये प्रति मिल रहा है। इजाफे के बाद यह बढ़कर 75.61 रुपये प्रति किलो हो गया है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अभी सीएनजी का दाम 76.17 रुपये प्रति किलो है। आज से यहां सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलो मिलेगा। गुरुग्राम में सीएनजी 81.94 रुपये से बढ़कर 83.94 रुपये प्रति किलो हो गया है। वहीं, हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी अभी 84.07 रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिक रही है। यहां भी दो रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है।

यूपी में बढ़े रेट
करनाल (Karnal) और कैथल (Kaithal) में शनिवार सुबह सीएनजी का दाम 84.27 रुपये प्रति किलो हो जाएगा। वहीं यूपी वेस्ट के मुजफ्फरनगर में शनिवार सुबह सीएनजी गैस का दाम बढ़कर 82.84 रुपये प्रति किलो कर दिया जाएगा। कानपुर में अभी गैस के दाम 85.40 रुपये प्रति किलो है। कल से यहां सीएनजी 87.40 रुपये प्रति किलो बिकेगी। अजमेर में अभी सीएनजी की कीमत 83.88 रुपये प्रति किलो है। यहां सीएनजी का दाम 85.88 रुपये प्रति किलो हो गया है।

बता दें कि क्रूड ऑयल (crude oil) के दाम में बढ़ोतरी का कारण रूस और यूक्रेन की लड़ाई को माना जा रहा है। दरअसल, ऑयल कंपनियों ने कुछ ही हफ्तों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी के साथ बढ़ोतरी की है। हालांकि इस दौरान कुछ शहरों में तेल के दाम 100 से नीचे है तो कहीं 100 रुपये के पार है।

यह भी पढ़ें- LPG Price : महंगाई का बड़ा झटका, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है नए रेट


संबंधित समाचार