होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM Yogi ने अधिकारियों को दिया निर्देश, बच्चों का कोरोना टीकाकरण अभियान किया जाए तेज

CM Yogi ने अधिकारियों को दिया निर्देश, बच्चों का कोरोना टीकाकरण अभियान किया जाए तेज

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए चल रहे कोविड रोधी टीकाकरण (Vaccination) अभियान को तेज किया जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर अब सतर्क रहना होगा। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मंगलवार को योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण कराना सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि 12 से 14 साल तक की उम्र के बच्चे बड़ी संख्या में अभी भी टीका नहीं ले पाए हैं, इसलिए इस अभियान को और भी तेज करने की जरूरत है।



सीएम ने कहा कि अधिक पॉजिटिविटी दर वाले जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। सीएम योगी ने कहा कि टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषप्रद है, लेकिन बच्चों के टीकाकरण अभियान को और तेज करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब तक करीब 32 करोड़ नौ लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ 18 साल से ज्यादा आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है, जबकि 90 प्रतिशत से ज्यादा वयस्क लोगों को दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं।

सीएम ने आगे कहा कि हर दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीके से वंचित न रह जाए तथा बूस्टर डोज (Booster Dose) की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों (Booster Vaccination Centers) के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या फिलहाल 1024 हैं और विगत 24 घंटों में 70 हजार से ज्यादा परीक्षण किए गए है, वहीं 129 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है। इसी अवधि में 202 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं। बुंदेलखंड में भी नए केस सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Masjid: वाराणसी कोर्ट में आज पेश नहीं की जाएगी सर्वे रिपोर्ट, सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई


संबंधित समाचार