होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

साक्षी मर्डर केस में सीएम केजरीवाल ने आर्थिक मदद का किया ऐलान, परिवार से मिलने पहुंची स्वाति मालीवाल

साक्षी मर्डर केस में सीएम केजरीवाल ने आर्थिक मदद का किया ऐलान, परिवार से मिलने पहुंची स्वाति मालीवाल

 

Shahabad Dairy Murder Case:दिल्ली में नाबालिक लड़की की हत्या मामले में सीएम केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किशोरी के परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की बात कही है। पीड़ित लड़की के अंतिम संस्कार के बाद कल से ही उसके पैरेंट्स घर नहीं आए थे। थोड़ी देर पहले पैरेंट्स पहुंचे तो बीजेपी सांसद भी उनसे, उनके घर मिलने पहुंच गए. जब सांसद आए तो भीड़ की वजह से पुलिस की तैनाती की गई. पूरे मामले के बाद अब नेताओं के लड़की के घर आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। साक्षी के परिवार से  मिलने के लिए DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी पीड़िता के घर पहुंचीं ।

केजरीवाल के ट्वीटर हैंडल से प्राप्त हुई जहां उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये की सहायता राशि देगी और कोर्ट से दोषी को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलवाने की पूरी कोशिश करेगी और बड़े से बड़े वकील खड़े करेगी। 

 

शाहबाद हत्याकांड पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रैंस में कहा कि ये बहुत दर्दनाक हादसा है और उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है।आरोपी को कठोर से कठोर सजा दिलाने के लिए दिल्ली सरकार कोर्ट में बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी और मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देंगे।

 

इस मामले पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिश ने भी ट्वीट कर बताया कि मंगलवार दोपहर बाद लड़की के परिवार से मुलाकात करेंगी। आज दोपहर 3 बजे मैं परिवार से मिलने जा रही हूँ। इस मुश्किल घड़ी में हम उसके परिवार के साथ खड़े हैं।

क्या है पूरा मामला ?
गौरतलब है कि रविवार रात को दिल्ली के शाहाबाद के डेयरी इलाके में 20 साल के युवक साहिल ने 16 साल की नाबालिग लड़की की बेहरमी से हत्या कर दी थी। आरोपी ने ल़ड़की पर चाकू से 25 के करीब वार किए। बाद में पत्थर से उसके सिर को कुच दिया। घटना की वीडियो भी सामने आई थी। आरोपी को दिल्ली पुलिस ने यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया था। आरोपी और लड़की में तीन साल से जान-पहचान थी।

वहीं इस घटना के बाद लड़की माँ ने बताया कि जिस दिन कत्ल हुआ, उसी दिन दोपहर 1:30 बजे बेटी ने मुझसे कहा था कि “माँ मैं तेरा नाम रौशन करूंगी।”मां ने कहा कि वह किसी साहिल को नहीं जानती हैं। मैंने पहली बार नाम सुना है। बिटिया के मृत शरीर को देख ही नहीं सकती थी।


संबंधित समाचार