होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में नवरात्रों के बाद बंद रहेंगे मंदिर,शादी में सिर्फ 50 लोगाें को अनुमति:CM जयराम ठाकुर

हिमाचल में नवरात्रों के बाद बंद रहेंगे मंदिर,शादी में सिर्फ 50 लोगाें को अनुमति:CM जयराम ठाकुर

 

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सामाजिक और विवाह समारोह में अब केवल 50 ही लोग शामिल हो सकेंगे। मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने मंगलवार को कहा कि सरकारी कार्यालयों में पांच दिन कार्य होगा। शनिवार को वर्क फ्रॉम होम होगा जबकि रविवार को छुट्टी रहेगी।

उन्होंने कहा कि एक मई को और स्थिति की समीक्षा होगी तथा इसके बाद ही गला फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नवरात्रों के बाद मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए जाएंगे। 22 अप्रैल से मंदिरों को केवल पूजा के लिए ही खोला जाएगा। इसके अलावा उन्होंने पंजाब, दिल्ली और अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर पाबंदियां लगाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक जिम्मेवारी समझते हुए बाहर से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन होना सुनिश्चित करना होगा।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में पर्यटक बहुत कम संख्या में आ रहे है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया है। बाहरी राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों को लेकर उन्होंने कहा कि हिमाचल से ज्यादा मामले उनके राज्याें में आ रहे है इसलिए मजदूरों को यहां से पलायन करने की जरूरत नहीं है। उनके लिए जो भी मदद जरूरत होगी वह करेंगे।

वहीं, हिमाचल के मुख्यमंत्री ने 22 अप्रैल को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना पर अन्य महत्वपूर्ण फैसले लेने के भी संकेत दिए है। उन्होंने कहा कि बसे भी 50 फीसदी सवारियों के साथ चलेंगी।  

यह भी पढ़ें- हिमाचल में बढ़ते कर्ज के लिए CM जयराम ठाकुर ने पूर्व सरकारों को बताया जिम्मेदार, कही ये बड़ी बात


संबंधित समाचार