होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM जयराम ठाकुर ने शिमला में नई OPD का किया निरीक्षण, वैक्सीनेशन को लेकर कही ये बात

CM जयराम ठाकुर ने शिमला में नई OPD का किया निरीक्षण, वैक्सीनेशन को लेकर कही ये बात

 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में बनी नई ओपीडी का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नए ओपीडी में लगभग 500 कोरोना मरीजों को समायोजित करने की क्षमता होगी। एक आघात वार्ड भी पूरा होने के करीब है जो कि कोविड मरीजों के इलाज के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, अगर स्थिति उत्पन्न होती है।

वही, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 32 करोड़ रुपये की लागत से आईजीएमसीएच के पास एक नई बहुमंजिला पार्किंग बनाई जा रही है। इस पार्किंग में लगभग 500 वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी जिसे 800 वाहनों तक बढ़ाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस स्मार्ट कार पार्किंग से न केवल मरीजों और उनके परिचारकों को अस्पतालों में जाने की सुविधा मिलेगी, बल्कि डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को पर्याप्त पार्किंग सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा हिमाचल के मुख्यमंत्री ने लोगों से महामारी से लड़ने के लिए सरकार का सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि और वैक्सीन आते ही 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को टीका लगने का अगला चरण शुरू होगा।

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ दिए दान, कोरोना वायरस की जंग में भारत की मदद करने की अपील


संबंधित समाचार