होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस की उत्पत्ति: एंटोनी ब्लिंकन बोले-कोरोना की जड़ तक पहुंच कर रहेगा अमेरिका, सहयोग करे चीन

कोरोना वायरस की उत्पत्ति: एंटोनी ब्लिंकन बोले-कोरोना की जड़ तक पहुंच कर रहेगा अमेरिका, सहयोग करे चीन

 

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है। इसकी चपेट में लाखों लोगों ने अपनी जान गंवाई। वहीं,चीन पर कोरोना वायरस को लैब में बनाने के आरोप लग रहे हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन ने कहा है कि अमेरिका कोरोना वायरस की उत्पत्ति की मूल वजह को जानना चाहता है और चीन को जबाव देना चाहिए।

डब्ल्यूएचओ ने कहा, वह इस बात पर जोर देता रहेगा कि इस बात की जांच जारी रहनी चाहिए कि आखिर वायरस कहां से आया और इस तरह दुनिया में फैल गया। विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन ने कहा, हमें इसकी तह तक जाने का सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि हम अगली महामारी को रोकने में सक्षम हो सकते हैं। कम करने में बेहतर काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चीन ने हमें वह पारदर्शिता नहीं दिखाई। जिसकी हमें आवश्यकता है और उसे जवाबदेह ठहराये जाने की आवश्यकता है। अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने चीन से महामारी से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराने और अंतरराष्ट्रीय निरीक्षकों जांच के लिए पूर्ण अनुमति देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा ऐसा करना चीन के भी हित में है।

आपको बता दें कि चीन अपनी लैब से वायरस लीक के इन आरोपों को लगातार खरिज करता रहा है। उसका कहना है कि वायरस वुहान में फैलने से पहले दूसरे इलाकों में फैला था। चीन का कहना है कि हो सकता है वायरस बाहर से आए खाने की शिपमेंट या जंगली जानवरों, व्यापार के जरिए चीन में फैला हो। डॉ. फासी ने बताया कि उनका मानना ​​​​है कि कोरोना वायरस पहले जानवरों के जरिए इंसानों में फैला था।

यह भी पढ़ें- गरीब परिवारों के लिए मुफ्त राशन और पंचकुला को कई सौगाते समेत जानिए CM मनोहर लाल की PC की बड़ी बाते


संबंधित समाचार