होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP में मौत बनकर बरसे बादल, आकाशीय बिजली गिरने से 19 की मौत

UP में मौत बनकर बरसे बादल, आकाशीय बिजली गिरने से 19 की मौत

 

यूपी (Uttar Pradesh) में लंबे समय से मानसून का इंतजार हो रहा था। मॉनसून आया और झमाझम बारिश भी हुई लेकिन कई परिवारों पर ये बारिश कहर बनकर टूटी। इन परिवारों के लोग बारिश में नहीं बल्कि आंसुओं में भीग गए। दरअसल, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अचानक बिजली गिरने से 19 लोगों की जान चली गई। कानपुर में दो लोगों की और फतेहपुर में 1 शख्स की आकाशीय बिजली गिरने से मौत की खबर सामने आई है। काशी विश्वनाथ मंदिर के एक हिस्से पर भी बिजली गिरी जिस कारण मंदिर का शिखर क्षतिग्रस्त हो गया।

वहीं, प्रयागराज (Prayagraj) में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक नाबालिग लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तब बच्ची अपने नाना के घर पर थी। उसी तरह वाराणसी में भी आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिग बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। ये घटना मिर्जामुराद थाना इलाके की है जहां, अदमापुर गांव के रहने वाले 11 साल के हेमंत और 15 साल के प्रभात पर बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई।

वाराणसी (Varanasi) में खेत में काम कर रहे एक सरकारी स्कूल के पूर्व रसोईये पर भी बिजली गिरी, जिससे उसकी भी मौत हो गई। भदोही में दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक 15 साल के लड़के और एक 50 साल की महिला की जान चली गई। सीएम योगी (CM Yogi) ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में युवक की हत्या कर घर के सामने फेंका शव, एक आरोपी गिरफ्तार


संबंधित समाचार