होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना को लेकर बोले डोनाल्ड ट्रंप- चीन ने दुनिया के साथ जो किया, उसे उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी

कोरोना को लेकर बोले डोनाल्ड ट्रंप- चीन ने दुनिया के साथ जो किया, उसे उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी

 

कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वास्थ्य में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इस बीच ट्रंप ने बुधवार को एक वीडियो संदेश जारी किया और चीन को इस महामारी के लिए जिम्‍मेदार ठहराया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि चीन ने दुनिया के साथ जो किया है, उसे उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। वही, ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण उनके लिए 'ईश्‍वर का एक वरदान' है क्‍योंकि इसने उन्‍हें इस बीमारी को ठीक करने की दवाओं के बारे में परिचित किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर एक वीडियो संदेश में कहा कि मुझे जो ट्रीटमेंट मिला है, उसे मैं आपलोगों के लिए उपलब्ध करवाना चाहता हूं और मैं इसे मुक्त करने जा रहा हूं। आपको इसके लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं। जो हुआ, इसमें आपकी गलती नहीं है। यह चीन की गलती है। इस देश और दुनिया के साथ चीन ने जो किया है, वह इसकी एक बड़ी कीमत चुकाने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उनका कोरोना वायरस संक्रमण एक तरह से ईश्वर का आशीर्वाद था, क्योंकि इसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में शिक्षित किया। बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने वॉल्‍टर रीड हॉस्पिटल से सोमवार शाम को लौटने के बाद पहली बार वीडियो संदेश जारी किया है। ट्रंप ने अस्‍पताल में दिए गए इलाज की जमकर प्रशंसा की और वादा किया कि अमेरिकी नागरिकों को कोरोना की दवाएं मुफ्त में दी जाएंगी। 

यह भी पढ़ें- अस्पताल से वापस व्हाइट हाउस लौटे डोनाल्ड ट्रंप, बोले- कोरोना से डरने की जरूरत नहीं


संबंधित समाचार