होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Charcha : 'महाशक्ति' के साए में 'शिंदे' सेना ? प्रधान संपादक Dr Himanshu Dwivedi के साथ

Charcha : 'महाशक्ति' के साए में 'शिंदे' सेना ? प्रधान संपादक Dr Himanshu Dwivedi के साथ

 

जनता टीवी के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने शुरुआत में कहा कि नमस्कार आपका स्वागत है हमारे खास कार्यक्रम चर्चा में, चर्चा के तहत आज हमारा विषय बदला नहीं है। 3 दिन से इसी विषय पर बातचीत कर रहे हैं। क्योंकि घटनाक्रम कुछ ऐसा है कि लगातार बदल रहा है। लेकिन विषय को नहीं बदलने दे रहा है। कुल मिलाकर महाराष्ट्र का महा नाटक इस समय देश में सुर्खियां बटोर रहा है। हमारा आज का विषय है 'महाशक्ति' के साए में 'शिंदे' सेना? शिवसेना के तौर पर जिसको हम जाना करते थे, बाल ठाकरे की आन बान शान, जो राजनीतिक दल हुआ करता था। पिछले 3 दिन में ही कुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा है। कल की शिवसेना और शिंदे शिवसेना के रूप में परिवर्तित होती दिखाई दे रही है। जैसे घड़ी का कांटा आगे बढ़ता जा रहा है। वैसे वैसे शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के विधायकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

2 दिन पहले जिस एकनाथ शिंदे के साथ 12 बागी शिवसेना विधायकों के होने की बात कही जा रही थी। वह बढ़ते-बढ़ते 52 तक पहुंच गई है। उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं और शिवसेना के अध्यक्ष प्रमुख भी हैं। लेकिन इसके बावजूद अपने साथ विधायकों को बनाए रखने में लगातार नाकाम हो रहे हैं। हालत यहां तक आ चुके हैं कि जिनको वह समझौते की बातचीत के लिए भेजते हैं। वह भी एकनाथ शिंदे के साथ हो लेते हैं। घटनाक्रम के बीच में महत्वपूर्ण बात जो है वह है कि मध्यप्रदेश विधानसभा के संदर्भ में।

सबसे बड़ी संख्या के तौर पर भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रदेश और देश यह बताने के लिए कि यह सब शिवसेना का अंदरूनी मामला है। इसमें हमारे कोई हाथ नहीं है। उसके बाद एकनाथ शिंदे ने एक वीडियो जारी कर उस दावे की हवा निकाल दी। उन्होंने कहा कि एक महाशक्ति इसके पीछे हमारे साथ है और इस देश में महाशक्ति के रूप में और कोई नहीं सिर्फ भारतीय जनता पार्टी है। लेकिन अब यह मामला किस मोड़ तक पहुंचेगा यह एक बड़ा सवाल है। इसी पर हम ताजा जानकारी के लिए कई मेहमानों के साथ चर्चा कर रहे हैं...

'महाशक्ति' के साए में 'शिंदे' सेना ?
'चर्चा'
 

 

यह भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे की बढ़ी मुश्किलें, शिंदे के खेमे में 50 के पार जा सकती है शिवसेना विधायकों की संख्या


संबंधित समाचार