होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Chamba: पहाड़ी से गिरी चट्टान, बस समेत चार वाहन क्षतिग्रस्त, एक की मौत

Chamba: पहाड़ी से गिरी चट्टान, बस समेत चार वाहन क्षतिग्रस्त, एक की मौत

 

चंबा-किलाड़ मार्ग से एक हादसे की खबर सामने आई है, जहां साच दर्रे के पास पहाड़ी से गिरी चट्टानों की चपेट में आने से हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस, बोलेरो समेत चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। यह हादसा रविवार दोपहर 2:00 बजे के करीब हुआ था। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, हादसे से कुछ देर पहले कुछ लोग दर्रे के पास फंसी बोलेरो को निकालने की कोशिश कर रहे थे। उसी मार्ग पर दो अन्य वाहन भी खड़े थे। इसी बीच अचानक पहाड़ी से चट्टानें और बर्फ के टुकड़े नीचे गिरे। ऐसे में लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

इसी दौरान 35 सवारियों से भरी एक एचआरटीसी की बस चंबा की ओर से आ रही थी। वह भी इस हादसे की चपेट में आ गई। गनीमत रही कि बस एक चट्टान के साथ ही फंस गई, नहीं तो वह गहरी खाई में गिर सकती थी। मौके पर पहुंची तीसा थाना पुलिस की टीम ने अन्य लोगों की मदद से सभी घायलों को रेस्क्यू किया और इलाज के लिए तीसा अस्पताल भेजा।

इस हादसे में घायल 42 वर्षीय टैक्सी चालक योग राज पुत्र रघुवीर सिंह निवासी दियोड़ा, पंचायत जसौरगढ़, चुराह ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। जबकि तीन घायलों को चंबा मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। एसडीएम चुराह गिरीश शर्मा ने इस पर बताया कि मृतक के परिवार वालों को करीब दस हजार और घायलों को पांच-पांच हजार रुपये फौरी राहत जारी कर दी गई है। हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने भी शोक जताया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल के गौरव ठाकुर बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, TGC 135 में हासिल की थी पहली रैंक


संबंधित समाचार