होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CBI ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के करीबी भास्कर रमन को किया गिरफ्तार

CBI ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के करीबी भास्कर रमन को किया गिरफ्तार

 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे और लोक सभा सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) के करीबी भास्कर रमण (Bhaskar Raman) को सीबीआई (CBI) ने वीजा भ्रष्टाचार मामले (Visa Corruption Case) में गिरफ्तार कर लिया है। उन पर कथित तौर पर 50 लाख रुपए की रिश्वत लेकर 263 चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने का आरोप है। बीते दिन ही CBI ने कार्ति चिदंबरम के करीब 10 ठिकानों पर छापा मारा था।

कल हुई थी छापेमारी
कल सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के ऑफिस और घर समेत कुछ कई जगहों पर छापेमारी की थी। इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में बिना सीबीआई रेड का जिक्र किए लिखा था, 'ये सब कितनी बार हो चुका है, अब तो मैं गिनती भी भूल गया हूं। एक रिकॉर्ड तो बन ही गया होगा।'

चार लोगों पर दर्ज हुआ था मामला
पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे, सांसद कार्ति चिदंबरम और 4 अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई ने चीनी कंपनियों में कार्यरत चीनी नागरिकों को अवैध वीजा दिलवाने के मामले में FIR दर्ज किया था। CBI में दर्ज केस के अनुसार, इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने चीनी कंपनियों (China Companies) में कार्यरत चीनी नागरिकों से रिश्वत लेकर गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित सीमा का उल्लंघन करते हुए अधिक लोगों को प्रोजेक्ट वीजा उपलब्ध कराया था। वह भी उस वक्त जब कार्ति चिदंबरम के पिता खुद केंद्र में वित्त मंत्री थे। इससे साफ है कि पिता के पद का इस्तेमाल करते हुए कार्ति चिदंबरम ने चीन नागरिकों से कथित तौर पर 50 लाख रुपये रिश्वत लेकर वीजा उपलब्ध कराया है।

ये नाम भी थे शामिल
वहीं, इस मामले में एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों में जिन चार लोगों की पहचान की गई है। उन्में चेन्नई (Chennai) में कार्ति चिदंबरम के निकट सहयोगी एस भास्कर रमन, पंजाब के मनसा स्थित निजी कंपनी के प्रतिनिधि विकास मखाड़िया (Vikas Makhadia), मनसा में ही मेसर्स तलवंडी साबो पावर लिमिटेड के प्रतिनिधि, मेसर्स बेल टूल्स लिमिटेड मुंबई और अन्य में अज्ञात लोकसेवक और निजी व्यक्ति शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- CBI Raid: कांग्रेस सांसद Karti Chidambaram के ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा


संबंधित समाचार