होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CBI Raid: कांग्रेस सांसद Karti Chidambaram के ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा

CBI Raid: कांग्रेस सांसद Karti Chidambaram के ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा

 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम (karti chidambaram ) के कई ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चल रहे मामलों के संबंध में की गई है। बताया गया है कि कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ऑफिस और घर समेत कुछ अन्य जगहों पर सीबीआई की टीम ने रेड मारी है और वहां छानबीन शुरू कर दी है।

छापेमारी की खबरों के बीच कार्ति चिदंबरम ने इशारों ही इशारों में प्रतिक्रिया देते हुए सीबीआई रेड का जिक्र किए बिना अपने ट्वीट में ही लिखा, 'यह सब कितनी बार हुआ है, अब तो मैं गिनती भी भूल गया हूं। रिकॉर्ड तो अब तक बन ही गया होगा।'

क्या है Karti Chidambaram के खिलाफ केस?
आपको बता दें कि INX मीडिया केस में कार्ति चिदंबरम आरोपी हैं। इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच कर रहे हैं। दरअसल, जिस वक्त आईएनएक्स मीडिया को विदेश से 350 करोड़ रुपये लेने की मंजूरी दी गई थी, उस वक्त पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री के पद पर थे। इसी मामले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पर भी भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं। इन आरोपों के चलते दोनों नेता जेल की हवा भी खा चुके हैं और फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने एक साथ कार्ति चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु के शिवगंगा में स्थित के दफ्तरों, घर और अन्य ठिकानों पर रेड की है। कार्ति चिदंबरम कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे हैं। कार्ति अभी तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से सांसद का पद संभाल रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला
दरअसल, कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस समझौते (Aircel-Maxis Agreement) के साथ-साथ INX मीडिया घोटाले में आरोपी हैं। सीबीआई ने INX मीडिया के खिलाफ 15 मई, 2017 में मामला दर्ज किया था। आरोप है कि INX ग्रुप ने 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड लेने के लिए, फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) से मंजूरी लेने के मामले में बड़ी गड़बड़ी की थी। 2007 में हुई इस घटना के दौरान वित्त मंत्री पी चिदंबरम थे। इसी के चलते उन्हें भी इस केस में आरोपी माना गया है।

यह भी पढ़ें- Charcha : ज्ञानवापी में 'बाबा', सच होगा दावा ? देखिए प्रधान संपादक Dr Himanshu Dwivedi के साथ


संबंधित समाचार