होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब मुझसे बर्दाश्त नहीं होता... न्यूयॉर्क में सुसाइड करने वाली भारतीय महिला का आखिरी Video

अब मुझसे बर्दाश्त नहीं होता... न्यूयॉर्क में सुसाइड करने वाली भारतीय महिला का आखिरी Video

 

न्यूयॉर्क (Newyork) से एक बुरी खबर आई है। जहां, शनिवार को एक भारतीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 30 वर्षीय मनदीप कौर नामक महिला आत्महत्या का यह कदम उठाने से पहले एक वीडियो बनाया था जो उसने अपने पापा को भेजा था। इस वीडियो में वह अपने पापा से आपबीती बता रही हैं, जिसे सुनकर ये समझना मुश्किल नहीं है कि समाज की सोच आज के दौर में भी एक इंसान को किस हद तक अपना जीवन खत्म करने पर मजबूर कर सकती है।

बता दें कि मनदीप कौर ने आत्महत्या से पहले अपने पापा को अपनी आपबीती बताते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड कर भेजा था। इस वीडियो को उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में वह पंजाबी कह रही हैं कि, 'मैंने अब बहुत बर्दाश्त कर लिया। मुझे लगा वह बदल जाएगा, एक दिन सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, 8 साल हो गए हैं। बस अब मैं हर रोज मार नहीं खा सकती और न ही ताने सुन सकती हू। मैं अब अपनी जिंदगी खत्म करने जा रही हूं। मुझे माफ कर देना पापा जी।' इस वीडियो में मनदीप ने यह भी साफ तौर बताया कि उसके पति और ससुराल वाले उसे दो बेटियां होने की कारण प्रताड़ित करते हैं और मरने के लिए मजबूर करते हैं।



गौरतलब है कि मनदीप कौर की 6 और 4 साल की दो छोटी बेटियां हैं। वह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की रहने वाली हैं। शादी के बाद से ही वह न्यूयॉर्क जाकर बस गई थीं। उनके पति का नाम रणजोतवीर सिंह संधू बताया जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई को मनदीप कौर की बहन ने बताया कि सन 2015 में मनदीप की शादी रणजोतवीर के साथ हुई थी और इसके बाद वह पति के साथ न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो गई। वहां जाकर रणजीत वीर ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बीते 8 सालों में एक दिन ऐसा नहीं गया जब उन पर अत्याचार नहीं हुआ हो। वो लोग उसे बेटा पैदा करने के लिए हर रोज ताने मारते और 50 लाख रुपये दहेज लाने के लिए भी प्रताड़ित किया करते। 

यह भी पढ़ें- China-Taiwan Tensions: ताइवानी के टॉप रक्षा अधिकारी की होटल के कमरे में मिली लाश


संबंधित समाचार