होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Canada: स्‍वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे

Canada: स्‍वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे

 

कनाडा (Canada) में स्थित स्वामीनारायण मंदिर (Swaminarayan Temple) की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं मंदिर की दीवारों पर जमकर तोड़फोड़ भी की गई है। इस पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। इस घटना की निंदा करते हुए ओटावा स्थित भारतीय उच्चायोग ने कनाडा प्रशासन से इस मामले की जांच करने और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। यह काम किस संगठन का है, फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।  

खालिस्तान समर्थन में नारे
जानकारी के अनुसार, भारत के विरोध में मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे गए। इस मामले के सामने आने के बाद कनाडा सांसद सोनिया सिद्धू (Sonia Siddhu) ने ट्वीट कर लिखा कि टोरंटो स्थित स्वामीनारायण मंदिर में हुई घटना से मैं काफी व्यथित हूं। हम एक बहुसांस्कृतिक और बहुधर्मी देश के निवासी हैं जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करने का अधिकारी है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

भारत सरकार ने कड़ी जताई आपत्ति
भारत की ओर से स्‍वामी नारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने को लेकर कड़ी आपत्ति जताई गई है। भारतीय उच्चायोग ने इस पर ट्वीट किया कि, ‘टोरंटो में स्थित स्‍वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने और भारत विरोधी बातें लिखने की घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं। कनाडा के अधिकारियों से हम इस मामले में आरोपियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।’

यह भी पढ़ें- रूसी सैनिकों को जेलेंस्की की सेना ने खारकीव से खदेड़ा, लहराया यूक्रेन का झंडा


संबंधित समाचार