होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP सांसद मनोज तिवारी हुए चोटिल, छठ के बैन पर केजरीवाल के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

BJP सांसद मनोज तिवारी हुए चोटिल, छठ के बैन पर केजरीवाल के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

 

दिल्ली सरकार के सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोहों पर रोक लगाने वाले फैसले के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को सड़क पर उतर आई। इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता समेत कई बीजेपी कार्यकर्ता सीएम केजरीवाल के आवास जाने के लिए निकले। इस बीच दिल्ली पुलिस ने जगह जगह बैरिकेड्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सारे बैरिकेड्स को तोड़ दिया।

हालात बिगड़ता देख पुलिस को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन तक का इस्तेमाल करना पड़ा। इसी दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया है। फिलहाल डॉक्टर की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

दरअसल, पिछले सप्ताह एक आदेश में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर नदी किनारे, जलाशयों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह करने पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा करने की मांग करते हुए केजरीवाल सरकार के इस फैसले का विरोध किया। बता दें कि सोमवार को आदेश गुप्ता ने घोषणा की थी कि त्योहार भव्य तरीके से मनाया जाएगा और इसकी व्यवस्था पार्टी शासित नगर निगम करेगी।

वहीं, मनोज तिवारी ने पूर्वांचलियों की राय लेने के लिए एक 'रथ यात्रा' भी शुरू की थी। इसी के साथ उन्होंने चेतावनी दी कि अगर छठ मनाने से लोगों को रोका गया, तो DDMA के आदेश की अवहेलना की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Covid Vaccine: 2 साल से 18 साल के बच्चों को Covaxin लगाने की मिली मंजूरी, जल्द जारी होगी गाइडलाइंस


संबंधित समाचार