होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिहार की बेटी ने यूपी में लड़ी कोविड के खिलाफ जंग, सीएम योगी ने अब इस तरह से चुकाया 'ऋण'

बिहार की बेटी ने यूपी में लड़ी कोविड के खिलाफ जंग, सीएम योगी ने अब इस तरह से चुकाया 'ऋण'

 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को जहां उनके सख्त मिजाज की वजह से जाना जाता है, वहीं समय-समय पर उनकी नरमदिली से जुड़ी खबरें भी सामने आती रहती हैं। ताजा मामला लखनऊ से सामने आया है, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला डॉक्टर की इलाज में मदद के लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। बिहार की यह बेटी यूपी में कोविड के खिलाफ जंग लड़ते हुए फेफड़ों की गंभीर बीमारी की चपेट में आ गई थी। सीएम योगी की मदद के बाद अब इस जाबांज बेटी के फेफड़ा प्रत्यारोपण मुमकिन हो सकेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोहिया संस्थान की 31 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर शारदा सुमन गर्भवती होते हुए भी कोविड के खिलाफ जंग में मजबूती के साथ खड़ी रहीं। उन्होंने कई लोगों की जान बचाने में अपना अमूल्य योगदान दिया। 14 अप्रैल को शारदा सुमन को पता चला कि वो खुद भी कोविड की चपेट में आ गई हैं। उस समय शारदा सुमन आठ माह की गर्भवती थी। उन्होंने खुद को घर पर ही क्वारंटीन कर लिया, लेकिन 19 अप्रैल को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज चलता रहा। एक मई को डॉक्टर शारदा ने बच्ची को जन्म दिया, जो पूरी तरह स्वस्थ है।

डॉक्टर शारदा के समय उस वक्त अजीब हालात हो गए, जब पता चला कि उन्हें कोविड संक्रमण के चलते फेफड़ा प्रत्यारोपण कराना पड़ेगा। इलाज पर पहले ही काफी खर्चा आ चुका था। आर्थिक हालात ऐसे नहीं, जिससे कि इस ऑपरेशन का खर्चा उठा पाते। ऐसे में लोहिया अस्पताल के ही वरिष्ठ अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मदद मांगने का निश्चय किया।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विक्रम सिंह, निदेशक डॉक्टर सोनिया नित्यानंद, सीएमएस डॉक्टर राजन ने सीएम योगी से मुलाकात की और उनसे डॉक्टर शारदा की मदद करने की अपील की। खास बात है कि इस मुलाकात के तीसरे ही दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने डेढ़ करोड़ रुपये की धनराशि डॉक्टर शारदा के इलाज के लिए जारी कर दी।

पति बिहार में डॉक्टर

मूलरूप से बिहार की आरा निवासी डॉक्टर शारदा सुमन के पति भी बिहार में प्रेक्टिस कर रहे हैं। डॉक्टर शारदा करीब डेढ़ महीने से इकमो सपोर्ट पर हैं। अब सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से मदद मिलने के बाद शारदा का चेन्नई में फेफड़ा प्रत्यारोपण किया जाएगा। इस मदद के लिए डॉक्टर शारदा के परिजन सीएम योगी की प्रशंसा करते नहीं थक रहे। वहीं तमाम चिकित्सक भी इसे कोविड फाइटर्स का हौसला बढ़ाने की दिशा में बड़ा कदम बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें- डेब्यू और आखिरी मैच में रन आउट का था संयोग, किसे पता था एक दिन सफल कप्तान बनेंगे माही


संबंधित समाचार