होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Bihar Political Crisis: बिहार में टूटा BJP-JDU का गठबंधन! नीतिश कुमार करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

Bihar Political Crisis: बिहार में टूटा BJP-JDU का गठबंधन! नीतिश कुमार करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

 

बिहार (Bihar) में काफी लंबी खींचतान के बाद सियासी अटकलों पर विराम लग गया है। आज न केवल बीजेपी-जेडीयू (BJP- JDU) का गठबंधन टूटा है, बल्कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा पर भी मुहर लग गई है। इसके साथ ही राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर भी फैसला किया जा चुका है। बिहार की राजनीति (Bihar Politics) के सारे खेल देर शाम तक सबके सामने आ जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, राज्य में BJP और जेडीयू के गठबंधन टूटने का सिर्फ एलान करना बाकी रह गया है। सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू की बैठक में बीजेपी से अलग होने का निर्णय कर लिया है।

राज्यपाल से करेंगे मुलाकात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बीच राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) से मुलाकात के लिए वक्त मांगा है। ये मुलाकात शाम 4 बजे संभव हो सकती है। इतना ही नहीं थोड़ी ही देर में राजधानी पटना में नीतीश कुमार और RJD के नेता तेजस्वी यादव की मुलाकात भी हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेता एक साथ राज भवन में मिल सकते हैं। वहीं, RJD के सूत्र का कहना है कि इस मामले से जुड़े सारे फैसले तेजस्वी यादव ही लेंगे।

नीतीश ने दी प्रतिक्रिया
वहीं, इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गठबंधन के टूटने पर अपनी पहली प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा हमें अपमानित किया है। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बीजेपी ने जेडीयू को खत्म करने की साजिश रची है।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार, राज्यपाल ने इन विधायकों ने दिलाई शपथ


संबंधित समाचार