होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

7 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब WhatsApp से बुक होगा LPG सिलिंडर

7 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब WhatsApp से बुक होगा LPG सिलिंडर

 

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। इसके तहत बीपीसीएल के ग्राहक अब व्हाट्सऐप के जरिए रसोई गैस बुकिंग कर सकेंगे। बीपीसीएल ने रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की मंगलवार को घोषणा की। एक बयान में बीपीसीएल ने कहा, 'भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्हाट्सऐप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं'

कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिये एक नया व्हट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है। कंपनी के मुताबिक व्‍हाट्सऐप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर की जा सकेगी ग्राहक को अपने रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर से बुकिंग करनी होगी।

बीपीसीएल के अधिकारी अरुण सिंह ने कहा, 'इसके जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्हाट्सऐप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।'

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि व्हट्एप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नये कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधायें भी प्रदान करेगी। आपको बता दें कि भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी है और इसका विनिवेश होने वाला है। कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।

 

यह भी पढ़ें- Air India ने लॉकडाउन के दौरान रद्द उड़ानों के यात्रियों को मुफ्त में यात्रा की तिथि बदलने का दिया...


संबंधित समाचार