होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

DDMA का बड़ा फैसला, दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का दिया आदेश

DDMA का बड़ा फैसला, दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का दिया आदेश

 

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत भारत (India) के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस (Corona) और ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश दिए हैं। सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (WFH) करने का आदेश दिया है।

बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) की अध्यक्षता में सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) सहित अन्य आला अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली में छूट की श्रेणी में आने वाले दफ्तरों को छोड़ कर सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे। सिर्फ Exempted Category/Essential Services के प्राइवेट दफ्तरों को इस नियम से छूट होगी। वर्क फ्रॉम होम का पालन किया जाएगा। सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे, टेकअवे की अनुमति होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 19 हजार 166 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ अब संक्रमण दर 25 प्रतिशत तक पहुंच गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, जांच कराने वाला हर चौथा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात की जाए तो यहां पर बीते 24 घंटे में 13 हजार 648 नये केस मिले हैं और 5 लोगों की मौत हुई हैं।

 

यह भी पढ़ें- फिल्म में काम दिलाने के बहाने शख्स ने लड़की से की शारीरिक संबंध की मांग, गिरफ्तार


संबंधित समाचार