होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इमरान खान को बड़ा झटका PTI नहीं कर सकेगी रैली, हाईकोर्ट ने लगाई रोक

इमरान खान को बड़ा झटका PTI नहीं कर सकेगी रैली, हाईकोर्ट ने लगाई रोक

 

Imran Khan Arrest: इन दिनों पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी पर लाहौर में बवाच मचा हुआ है। इसी बीच इमरान खान को लाहौर हाईकोर्ट ने झटका दिया है। हाईकोर्ट ने उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को लाहौर के मीनार इलाके में रविवार को रैली आयोजित करने से रोक दिया है।

लाहौर हाईकोर्ट ने गुरुवार को तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान से जुड़े मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि पहले पुलिस-प्रशासन फिलहाल ज़मान पार्क में जुटे समर्थकों के अभइयान को रोकने का आदेश दिया है। इसके बाद हाईकोर्ट ने इमरान खान के लिए आदेश दिया कि यदि इमरान खान कोई जनसभा आयोजित करना चाहते हैं तो 15 दिन पहले इसकी योजना बनाएं ताकि उचित व्यवस्था हो सके।

हालांकि, यह आदेश गुरुवार सुबह 10 बजे तक ही प्रभावी रहेगा। वहीं, अगले आदेश तक कानून प्रवर्तन एजेंसियों की ओर से इलाके की घेराबंदी जारी रहेगी। 

हाईकोर्ट ने ये कहा

कहा, "पुलिस-प्रशासन फिलहाल इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए ज़मान पार्क में शुरू किए गए अभियान को रोक ले"। इसके बाद हाईकोर्ट ने इमरान खान के लिए आदेश दिया, "यदि आप कोई जनसभा आयोजित करना चाहते हैं, तो पंद्रह दिन पहले इसकी योजना बनाएं, ताकि उचित व्यवस्था हो सके"

 


संबंधित समाचार