होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एसबीआई और BOI के बाद अब बैंक ऑफ बड़ौदा ने सस्ता किया कर्ज, ब्याज दरों में की कटौती

एसबीआई और BOI के बाद अब बैंक ऑफ बड़ौदा ने सस्ता किया कर्ज, ब्याज दरों में की कटौती

 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) के बाद अब बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने खुदरा, निजी और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) उद्योग ऋण के लिए ब्याज दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है। इसके बाद यह ऋण ब्याज दर 7.25 प्रतिशत तक आ आई है जो 28 मार्च से मान्य हैं।

बीओबी बैंक ने जारी एक बयान में कहा कि उसने अपनी रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (आरएलएलआर) को 0.75 प्रतिशत घटा दिया है। आपको बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक के हाल में रेपो दर को 5.15 प्रतिशत से घटाकर 4.40 प्रतिशत करने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा (बॉब) ने अपनी ब्याज दर में कटौती की है।

वही, बैंक ने कहा कि सभी तरह के खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज दर लिया जाएगा। इसके अलावा बैंक के मुख्य कार्यकारी विक्रमादित्य सिंह खिची ने कहा है कि रिजर्व बैंक के ब्याज दरों में कटौती को बैंक ऑफ बड़ौदा ने तत्काल ग्राहकों तक पहुंचाने का काम किया है। हम अपने ग्राहकों के आगे आकर ऋण लेने को प्रोत्साहित करते हैं। हमारा बैंक आसान तरीके से उनकी ऋण जरूरतों को पूरा करने का आश्वासन देता है।

जानकारी के लिए बता दें कि बयान के मुताबिक पहले से चल रहे ऋणों पर ब्याज दर को मासिक अंतरालों के बाद ब्याज दरों में किए जाने वाले बदलाव के समय आरएलएलआर के अनुरूप कर दिया जाएगा। इससे पहले शुक्रवार को एसबीआई ने रिजर्व बैक की मौद्रिक नीति की घाषणा के कुछ ही घंटे के अंदर अपनी रेपो और वाह्य मानक पर आधारित ब्याज दरों में 0.75 प्रतिशत की कटौती करने की घोषणा की थी। इसके बाद बैंक ऑफ इंडिया ने बाह्य मानक आधारित ब्याज दर को 0.75 प्रतिशत घटाकर 7.25 प्रतिशत करने की रविवार को घोषणा की थी। वही, नई दर एक अप्रैल से प्रभावी होगी।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब 3 महीने तक नहीं देनी होगी EMI


संबंधित समाचार