होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बांग्लादेश: हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नाव नदी में पलटी, 24 की मौत

बांग्लादेश: हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नाव नदी में पलटी, 24 की मौत

 

बांग्लादेश (Bangladesh) में रविवार को कोरोटा नदी (Korotoa River) में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर (Bodeshwari Temple) ले जा रही एक नाव पलट गई, जिससे उसमें सवार 24 लोगों की डूबने से मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग लापता हैं। अधिकारियों ने इस पर बताया कि यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले की है। जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के अवसर पर नौका में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे।

पंचगढ़ के बोडा उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने हादसे पर कहा कि, 'नाव पलटने की घटना में लगभग 24 लोगों की डूबने से मौत हो गई है। मृतकों में 8 नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं भी शामिल हैं। स्थानीय अस्पताल लाए जाने के बाद उनमें से कुछ लोगों को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। दमकलकर्मी और स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश में लगातार जुटे हुए हैं।'

एक नाव में 70-80 यात्री
अली ने बताया कि नाव में करीब 70 से 80 यात्रियों के सवार होने का अनुमान लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंजन से चलने वाली नाव श्रद्धालुओं को दुर्गा पूजा (Durga Puja) उत्सव के अवसर पर सदियों पुराने बोदेश्वरी मंदिर लेकर जा रही थी। पंचगढ़ के उपायुक्त या प्रशासनिक प्रमुख जहूरुल हक ने इस पर कहा कि नाव में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे।

यह भी पढ़ें- Canada में भारतीयों के खिलाफ नफरती अपराध में वृद्धि, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी


संबंधित समाचार