होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बृजभूषण के ‘तीन पति-तीन पत्नी’बयान पर बजरंग ने दिया जवाब, कहा- यह कुछ पति-पत्नियों का प्रदर्शन नहीं

बृजभूषण के ‘तीन पति-तीन पत्नी’बयान पर बजरंग ने दिया जवाब, कहा- यह कुछ पति-पत्नियों का प्रदर्शन नहीं

 

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन को बीते दिन मंगलवार को एक महीना पूरा हो गया, जिसके उपलक्ष्य में पहलवानों ने जंतर मंतर से निकलकर इंडिया गेट तक कैंडल मार्च का आयोजन किया। बता दें कि 23 अप्रैल से जारी ये प्रदर्शन महिला पहलवानों के साथ हुए उत्पीड़न के लिए बृजभूषण शरण सिंह  के गिरफ्तारी की मांग को लेकर है। इस बीच बृजभूषण लगातार विवादित बयान दे रहे हैं।  छुआछूत के बयान के बाद अब बृजभूषण ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को मंथरा तक कह दिया है, जिसका बजंरग पूनिया ने जवाब दिया है।

दरअसल बृजभूषण ने महाराणा प्रताप की जयंती समारोह पर मऊ में एक कार्यक्रम में विनेश फोगाट की तुलना मंथरा से करते हुए कहा था कि जैसे मंथरा ने और कैकेई ने कुछ रोल प्ले किया था, वैसे ही विनेश फोगाट मेरे लिए मंथरा बनकर आई हैं। पहली बार हजारों पहलवान थे। इस बार तीन पति, तीन पत्नी, सातवां कोई नहीं। लेकिन जैसे आज हम मंथरा को धन्यवाद देते हैं, कैकेई को धन्यवाद देते हैं, उसी तरह कुछ दिन के बाद हम विनेश फोगाट को भी धन्यवाद देंगे, जब इसका पूरा का पूरा परिणाम आ जाएगा।

बजरंग पूनिया का पलटवार
जिसपर पलटवार करते हुए बजरंग पूनिया ने कहा कि यह कुछ पति-पत्नियों का प्रदर्शन नहीं है बल्कि यह देश के हजारों पहलवानों का विरोध प्रदर्शन है। बृजभूषण आज खुद देखेंगे कि देशभर से कितने पहलवान कैंडल मार्च में हमारा साथ देते हैं।

नार्को टेस्ट को लेकर बड़ी बहस
वहीं पहलवानों के नार्को टेस्ट कराने के बृजभूषण के चैलेंज पर पूनिया ने कहा कि भारत का कानून महिला शिकायतकर्ताओं का नार्को टेस्ट कराए जाने की अनुमति नहीं देता लेकिन अगर सुप्रीम कोर्ट नार्को टेस्ट कराने को कहेगा तो हम कराएंगे। लेकिन यह लाइव होना चाहिए। बृजभूषण को हीरो न बनाया जाए। उसके खिलाफ 7 लड़कियों ने शिकायत दी है। जिन लड़कियों ने शिकायत दी है, वे नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं।

क्या है पूरा मामला?
आपको पता हो की कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है , जिसके बाद उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई। इससे पहले 18 जनवरी को पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था. तब पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह और कोच पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न, अभद्रता, क्षेत्रवाद जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि, खेल मंत्रालय के दखल के बाद पहलवानों ने अपना धरना खत्म कर दिया था। अब तीन महीने बाद पहलवान फिर धरना दे रहे हैं। पहलवानों ने अब कमेटी पर ही सवाल खड़े किए हैं. साथ ही बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की भी मांग की है।

28 मई को संसद भवन के बाहर महापंचायत 
विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत तमाम पहलवान जंतर मंतर पर 23 अप्रैल से धरना दे रहे हैं। वहीं, महिला पहलवान विनेश फोगाट का कहना है कि हमने 28 मई को नए संसद भवन के सामने महिलाओं की महापंचायत करने का फैसला किया है। 

 


संबंधित समाचार