होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Baba Ramdev करेंगे आज बड़ा धमाका, शेयर बाजार में लिस्ट होंगी Patanjali की ये 5 कंपनियां

Baba Ramdev करेंगे आज बड़ा धमाका, शेयर बाजार में लिस्ट होंगी Patanjali की ये 5 कंपनियां

 

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का पतंजलि समूह (Patanjali) अब अपनी पांच और कंपनियों का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की तैयारी में जुट गया है। बाबा रामदेव शुक्रवार यानी आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वह आईपीओ से जुड़ी अपनी योजना की पूरी जानकारी मीडिया के जरिए साझा करेंगे। इस समय पतंजलि समूह की एकमात्र कंपनी पतंजलि फूड्स (Patanjali Foods) ही शेयर बाजार में सूचीबद्ध है।

2027 के लक्ष्य की भी देंगे जानकारी
इससे पहले एक साक्षात्कार में रामदेव बाबा ने बताया था कि उनकी पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda), पतंजलि लाइफस्टाइल (Patanjali Lifestyle), पतंजलि वेलनेस (Patanjali Wellness) और पतंजलि मेडिसिन (Patanjali Medicine) के आईपीओ लॉन्च करने की योजना है। जानकारी के मुताबिक बाबा रामदेव इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी कंपनी के 2027 के लक्ष्य की भी जानकारी देंगे।

इसके अलावा इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया जाएगा कि आत्मनिर्भर भारत को हकीकत में बदलने के लिए ग्रुप की अगले पांच सालों के लिए क्या प्राथमिकताएं हैं। उल्लेखनीय है कि वित्त वर्ष 2022 में पतंजलि का राजस्व बढ़कर 10,664.46 करोड़ रुपये हो गया। इसके पिछले वित्त वर्ष में यह 9,810.74 करोड़ रुपये था।

यह भी पढ़ें- 5 बड़े IPO का एलान करेंगे रामदेव, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताएंगे पूरा प्लान


संबंधित समाचार