होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

5 बड़े IPO का एलान करेंगे रामदेव, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताएंगे पूरा प्लान

5 बड़े IPO का एलान करेंगे रामदेव, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताएंगे पूरा प्लान

 

योगगुरु बाबा रामदेव (Ramdev) कल यानी 16 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह पतंजलि (Patanjali) समूह की 5 कंपनियों के आरंभ में सार्वजनिक पेशकश (IPO) योजना पर विस्तार से जानकारी देंगे। बीते दिनों एक इंटरव्यू में योग गुरु रामदेव ने इस पर बताया था कि पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda), पतंजलि वेलनेस (Patanjali Wellness) और पतंजलि मेडिसिन (Patanjali Medicine) के अलावा पतंजलि लाइफस्टाइल के आईपीओ लॉन्च (IPO Launch) करने की योजना है। रामदेव की योजना के अनुसार ये कंपनियां अगले 5 साल के दौरान शेयर बाजार में लिस्टेड होंगी।

शेयर बाजार में लिस्टेड एकमात्र कंपनी:
आपको बता दें कि रामदेव बाबा की एकमात्र कंपनी Patanjali Foods शेयर बाजार में लिस्टेड है। हालांकि, इस कंपनी का आईपीओ रामदेव की अगुवाई में कभी नहीं आया था। पतंजलि आयुर्वेद ने कुछ महीने पहले तक रुचि सोया के नाम से लिस्टेड इस कंपनी को 2019 में समाधान प्रक्रिया के तहत 4,350 करोड़ रुपये में खरीद लिया था। यह कंपनी पहले से ही शेयर बाजार में लिस्टेड थी।

ये है एजेंडा :
प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का मुख्य एजेंडे पतंजलि के खिलाफ अफवाह फैलाने वालों को एक्सपोज करना है। इसके साथ ही, रामदेव पतंजलि समूह (Patanjali Group) के विजन और मिशन 2027 की रूपरेखा तैयार करेंगे। वहीं,  भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पतंजलि समूह के योगदान की दिशा में अगले 5 वर्षों के लिए 5 प्रमुख प्राथमिकताओं के बारे में बताएंगे।

यह भी पढ़ें- RBI की तीन दिवसीय मौद्रिक नीति बैठक, ब्याज दर में बढ़ोतरी के आसार


संबंधित समाचार