होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Atal Bihari Vajpayee Biopic: अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगी पर बनाई जाएगी फिल्म, जानें क्या होगा नाम

Atal Bihari Vajpayee Biopic: अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगी पर बनाई जाएगी फिल्म, जानें क्या होगा नाम

 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) पर जल्द ही फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म का नाम 'मैं रहूं या न रहूं ये देश रहना चाहिए- अटल' रखा गया है। मंगलवार यानी आज ही फिल्म की अनाउंसमेंट की गई है और इसी के साथ इसका मोशन पोस्टर को भी रिलीज कर दिया गया है। जिसे हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में रिलीज किया गया है।



अगले साल फिल्म को रिलीज किया जाएगा। फिल्म की अनाउंसमेंट के साथ ही यह भी बताया गया है कि फिल्म को अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती के अवसर पर रिलीज किया जाएगा। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर 2023 को मनाई जाएगी। फिल्म के मोशन पोस्टर में अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण की कुछ पंक्तियां बड़ी ही खूबसूरती से कही गई हैं। इसमें अटल बिहारी वाजपेयी कह रहे हैं, ''सत्ता का खेल तो चलेगा, सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी... मगर ये देश रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए।'' इस फिल्म को विनोद भानुशाली (Vinod Bhanushali) और संदीप सिंह (Sandeep Singh) प्रोड्यूस करेंगे।

फिल्म की कहानी पूर्व प्रधानमंत्री के ऊपर लिखी गई किताब 'द अनटोल्ड वाजपेयी' (The Untold Vajpayee) पर आधारित होगी। ये एक पॉलिटिकल ड्रामा (Political Drama) है। जिसकी शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी और साल के अंत तक फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Moosewala murder case: SC पहुंचे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के पिता, 11 जुलाई को अगली सुनवाई


संबंधित समाचार