होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विधानसभा चुनाव 2021:कड़ी सुरक्षा के बीच 5 राज्यों में मतदान जारी,जानें कहां कितनी सीटों पर है वोटिंग

विधानसभा चुनाव 2021:कड़ी सुरक्षा के बीच 5 राज्यों में मतदान जारी,जानें कहां कितनी सीटों पर है वोटिंग

 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, केरल और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है।तमिलनाडु में मंगलवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 232 सीटो पर मतदान हो रहा है। केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी की 30 सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं, पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के लिए 31 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है।

असम में तीसरे और अंतिम चरण के लिए 40 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हुआ। इसके अलावा तमिलनाडु, केरल और पुड्डुचेरी में आज एक ही चरण में मतदान है। जबकि बंगाल में आठ चरणों में मतदान होना है। तथा असम में तीसरे और अंतिम चरण का आज मतदान हो रहा है। बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सीटों पर मंगलवार की सुबह मतदान शुरू होगा।

इस चरण के लिए गत 12 मार्च को अधिसूचना जारी की गई थी। तीसरे चरण के मतदान में दक्षिण 24 परगना जिले की 16 सीटों, हुगली की आठ तथा हावड़ा की सात सीटें शामिल हैं। बता दें कि बंगाल में पिछले विधानसभा चुनाव में इन 31 सीटों में से 30 पर तृणमूल कांग्रेस जीती थी। सिर्फ आमता सीट पर कांग्रेस की जीत हुई थी, हालांकि इस बार मुकाबला कड़ा है। 

वहीं, तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है जबकि प्रमुख विपक्षी द्रमुक के साथ मिलकर कांग्रेस चुनाव में है। क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रहीं राष्ट्रीय पार्टियों के लिए इस राज्य का चुनाव भी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना को मात देने का प्लान तैयार, सत्येंद्र जैन ने लोगों से की ये अपील


संबंधित समाचार