होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में कोरोना को मात देने का प्लान तैयार, सत्येंद्र जैन ने लोगों से की ये अपील

दिल्ली में कोरोना को मात देने का प्लान तैयार, सत्येंद्र जैन ने लोगों से की ये अपील

Delhi Coronavirus राजधानी में तेजी से कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के लोगों पर संक्रमण (Virus) का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में लोगों को लापरवाही से रोकने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के साथ-साथ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी अलर्ट हो गई है। कोविड गाइडलाइंस (Covid Guidelines) को तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे है। इसी बीच, दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने आज दिल्ली के लोगों को जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कल कोरोना के 4,033 पॉजीटिव (Positive Cases) मामले सामने आए। कल 86,899 से टेस्ट किए गए। कल पॉजिटिविटी दर 4.64 प्रतिशत थी। कोरोना के मामले अचानक से बढ़े हैं। टेस्टिंग (Testing) को बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना को मात देने का प्लान तैयार कर लिया है। इसके तहत दिल्ली में रोज़ 80 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। इसके अलावा माइक्रो कंटेनमेंट जोन्स बनाकर संक्रमण को रोका जाएगा। कोरोना से ठीक हुए मरीजों से अपील है कि आगे आए और प्लाज्मा दान करके लोगों का जीवन बचाएं। इससे पहले, दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 4,033 नए मामले आए, जो इस वर्ष की सर्वाधिक दैनिक वृद्धि है, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 4.64 प्रतिशत हो गई।

बीमारी के कारण 21 और मरीजों की मौत हो गई, जो एक जनवरी के बाद से मौतों का सबसे अधिक आंकड़ा है। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,76,414 हो गए और मृतकों की संख्या बढ़कर 11,081 हो गई। शहर में शनिवार को 3,567 मामले और शुक्रवार को 3,594 मामले आए थे। पिछली बार शहर में कोविड-19 के 4,000 से अधिक मामले चार दिसंबर को आए थे जब 4,067 लोगों के संक्रमित होने का पता चला था।


संबंधित समाचार