होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इमरान खान को बड़ा झटका, पार्टी के महासचिव असद उमर ने दिया इस्तीफा

इमरान खान को बड़ा झटका, पार्टी के महासचिव असद उमर ने दिया इस्तीफा

 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगियों में शुमार और उनकी अर्थव्यवस्था संबंधी टीम के प्रमुख असद उमर ने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। नौ मई को हुई हिंसा को लेकर विपक्ष के खिलाफ जारी सरकार की कार्रवाई के बीच उन्होंने इस्तीफा दिया है।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के महासचिव असद उमर ने बुधवार को अदलिया जेल से रिहा होने के कुछ ही देर बाद पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा, "मेरे लिए इन परिस्थितियों में पार्टी का नेतृत्व करना संभव नहीं है। मैं पीटीआई महासचिव और कोर कमेटी सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे रहा हूं।"

उमर ने कहा कि "वह दबाव में" इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वह पीटीआई नहीं छोड़ रहे हैं बल्कि उन्होंने केवल पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। उमर ने कहा कि सर्वाधिक खतरनाक वाकया नौ मई को हुआ और यह देश के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला था।

बता दें कि गत नौ मई को पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाहौर कोर कमांडर हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी। रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी भीड़ ने हमला किया था। पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है।

दरअसल, इमरान के समर्थकों द्वारा नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद से पीटीआई पाकिस्तान सरकार के दबाव का सामना कर रही है।

 


संबंधित समाचार