होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यह जश्न का नहीं, जंग का समय है: AAP नेता संजय सिंह

यह जश्न का नहीं, जंग का समय है: AAP नेता संजय सिंह

 

Sanjay Singh:  आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाले मामले में मंगलवार 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी थी। वहीं बुधवार को निचली अदालत ने उन्हें सशर्त जमानत देते हुए 2 लाख रुपये के निजी मुचलके पर यह राहत दी।

जेल से बाहर आते ही संजय सिंह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि- "देश के तानाशाह को अगर मेरी आवाज सुनाई दे रही है तो मैं बताना चाहता हूं कि ये आप पार्टी है हम आंदोलनकारी की कोख से पैदा हुए हैं, तुम्हारे किसी  किसी बंदरघुड़की से डरने वाले नहीं है। तुम हमारे पार्टी को बर्बाद करना चाहते हो, तानाशाही मचा रखी है इस देश में....ध्यान से सुन लो आम आदमी पार्टी का एक-एक नेता अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ा है। केजरीवाल सरकार एक बेहतरीन सरकार है।" 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बेल के लिए निचली अदालत का रुख करने को कहा था। शर्तों में केस को लेकर कोई टिप्पणी न करना, कहीं जाते वक्त लोकेशन शेयर करना, मीडिया से केस के बारे में कोई बात नहीं करना, बिना इजाजत दिल्ली-एनसीआर छोड़कर और देश छोड़कर न जाना शामिल है।

AAP सांसद संजय सिंह के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया कि ट्रायल कोर्ट ने बेल की शर्तों में 2 लाख रुपए की सिक्योरिटी मनी निर्धारित की। कोर्ट ने उनसे पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है और उन्हें देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं है। वकील ने बताया कि कोर्ट ने कहा है कि वह इस केस में अपनी भूमिका के बारे में किसी से बात नहीं करेंगे। कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर वह दिल्ली से कहीं से बाहर जाते हैं तो IO(जांच अधिकारी) को इसकी पूरी जानकारी देकर जाएंगे। यहां से अभी रिलीज ऑर्डर बनकर तिहाड़ जेल जाएगा और संभवतः आज दोपहर बाद वे जेल से बाहर आ जाएंगे।

बता दें कि संजय सिंह की गिरफ्तारी 4 अक्टूबर, 2023 को दिल्ली शराब नीति मामले में हुई थी, लेकिन अभी भी उनके तीन साथी जेल में ही हैं। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन शामिल हैं। केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया है और वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं। 

यह भी पढ़ें- पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा की चुनावी हुंकार, 6 अपैल को सहारनपुर आएंगे PM Modi

देखें वीडियो-


संबंधित समाचार