होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुंडली बॉर्डर पर करंट लगने से पंजाब के एक और किसान की मौत

कुंडली बॉर्डर पर करंट लगने से पंजाब के एक और किसान की मौत

 

केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों को रद्द करवाने व एमएसपी पर कानून बनाने की मांग को लेकर सात माह से चल रहे कुंडली बॉर्डर  पर आंदोलन में भाग लेने आए किसान की करंट लगने से मौत हो गई। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। जहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

गांव कोकेकला लुधियाना पंजाब निवासी सोहन सिंह (42) कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर कुंडली में चल रहे धरने में शामिल होने के लिए आया हुआ था। वह कई महीने से आंदोलन स्थल पर ही बसेरा किए हुआ था। उसके साथी हरजिंदर सिंह ने बताया कि सोहन सिंह रविवार सुबह करीब पांच बजे उठकर चाय पानी पीने के बाद लघुशंका के लिए गया था। जब वह नवल अस्पताल के पास ट्रांसफार्मर के निकट खड़े तो थे इसी दौरान उनका हाथ एक तार से छू गया। जिससे करंट लगने से उनकी मौत हो गई। मामले की सूचना कुंडली थाना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को नागरिक अस्पताल में भिजवाया। पंजाब से परिजनों के आने के बाद बयान दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। किसान हरजिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि कुंडली क्षेत्र में बिजली के तार जर्जर हालत में है। जिसके चलते ही उनको करंट लगा है। बिजली निगम के कर्मी तारों को ठीक करने नहीं आते हैं।

तीन बच्चों का पिता था सोहन सिंह

सामान्य अस्पताल में पहुंचे सोहन सिंह के गांव के परमिंदर सिंह ने बताया कि सोहन सिंह के पास तीन बच्चे हैं। वह कुंडली में आंदोलनकारियों की सेवा करता था। वह दो भाई थे। उनके बड़े भाई का कुछ माह पहले ही निधन हो गया था। उसके बावजूद सोहन सिंह आंदोलन स्थल पर आ गया था।

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच पुरी और अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू, मंगला आरती में शामिल हुए अमित शाह


संबंधित समाचार