होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में अमेरिका के नए राजदूत बनें Eric Garcetti,उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने दिलाई शपथ

भारत में अमेरिका के नए राजदूत बनें Eric Garcetti,उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने दिलाई शपथ

 

Eric Garcetti News:भारत में अमेरिका के नए राजदूत के रूप में एरिक गार्सेटी ने शपथ ले ली है। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एरिक गार्सेटी को शपथ दिलाई। बता दें कि गार्सेटी इससे पहले लॉस एंजिलिस के मेयर भी रह चुके हैं। अमेरिकी सीनेट ने इसी महीने भारत में अमेरिका के अगले राजदूत के रूप में उनकी नियुक्ति की थी।

पद पर अपनी सेवाएं देने के लिए बेताब हूं- Eric Garcetti 
शपथ लेने के बाद जब एरिक गार्सेटी से उनकी नई जिम्मेदारी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं इस पद पर अपनी सेवाएं देने के लिए बेताब हूं। उन्होंने कहा कि मुझे इस जिम्मेदारी से नवाजने के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन, व्हाइट हाउस और उन सभी सीनेटरों का आभार जताता हूं, जिन्होंने मुझे वोट दिया या नहीं दिया। मैं अपने देश के महत्वपूर्ण हितों का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हूं।

दो साल तक अटकी रही गार्सेटी की नियुक्ति
बता दें कि जुलाई साल 2021 में सत्ता में आने के बाद राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारत में अमेरिका के नए राजदूत के रूप में गार्सेटी की नियुक्ति की थी। लेकिन गार्सेटी के एक पूर्व सलाहकार रिक जैकब्स पर लगे यौन उत्पीड़न के मामले में सही कार्रवाई नहीं करने को लेकर कुछ सांसदों ने उनपर आरोप लगाए गए। इसके बाद उनकी नियुक्ति रोक दी गई थी। गार्सेटी पर मेयर रहने के दौरान नगर परिषद में भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे।

सीएए पर चिंता जाहिर कर चुके हैं गार्सेटी
गौरतलब है कि साल 2019 में गार्सेटी ने सीएए पर अपनी चिंता जाहिर की थी। इसी साल जनवरी में राष्ट्रपति बाइडे ने गार्सेटी को फिर से इस पद पर नॉमिनेट किया था। गार्सेटी से पहले कीनीथ जस्टर भारत में अमेरिका के राजदूत थे। हालांकि बाद बाइडेन के सत्ता में आने के बाद जस्टर ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था।


संबंधित समाचार