होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Akasa Airline: मुंबई-अहमदाबाद के बीच नई विमान सेवा की शुरुआत, सिंधिया ने किया उद्घाटन

Akasa Airline: मुंबई-अहमदाबाद के बीच नई विमान सेवा की शुरुआत, सिंधिया ने किया उद्घाटन

 

अकासा एयरलाइन (Akasa Airline) की पहली कमर्शियल विमान सेवा आज यानी रविवार से शुरू हो चुकी है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया (Jyotiraditya M Scindia) ने अकासा एयर की मुंबई-अहमदाबाद उड़ान का उद्घाटन किया। इससे पहले शुक्रवार को शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने कहा था कि वह अपनी पहली विमान सेवा के लिए बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट (Boeing 737 Max Aircraft) का इस्तेमाल करेंगे।

अकासा एयर ने इस पर एक बयान जारी कर कहा कि "28 साप्ताहिक उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है। ये उड़ान सात अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद के बीच संचालित की जाएंगी। इसके साथ ही 13 अगस्त से 28 साप्ताहिक उड़ानें बेंगलुरु और कोची रूट पर संचालित की जाएंगी। उनकी टिकटों की बिक्री भी आज से शुरू कर दी गई है।

अकासा एयर ने आगे बताया कि दो 737 मैक्स विमानों के साथ वह अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगा। अकासा के मुताबिक, बोइंग द्वारा उन्हें एक मैक्स विमान की डिलीवरी हो चुकी है और दूसरे विमान की डिलीवरी इस महीने के आखिर तक हो जाएगी।

अकासा एयर के सहसंस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर (Praveen Iyer) ने इस पर से बताया कि हम नए बोइंग 737 मैक्स विमान का प्रयोग करते हुए मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू कर एयरलाइन की कमर्शियल सेवाओं की नई शुरुआत करेंगे। 

यह भी पढ़ें- CBI ने ओएसएल एमडी के बेटे पर कसा शिकंजा, पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार


संबंधित समाचार