होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन आज, 19 जनवरी से कर सकेंगे यात्रा

अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन आज, 19 जनवरी से कर सकेंगे यात्रा

 

देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस अब अहमदाबाद और मुंबई के बीच भी दौड़ेगी। अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को रेलमंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में आज अहमदाबाद से रवाना किया गया। हालांकि यात्रियों के लिए यह ट्रेन 19 जनवरी से चलेगी।

पहली तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत लखनऊ से दिल्ली के बीच पहले ही हो चुकी है। रेलवे ने कहा कि रेल वाणिज्यिक तौर पर अहमदाबाद से 19 जनवरी 2020 से शुरू होगी। ऐसी पहली ट्रेन लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस पिछले साल से चल रही है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की टिकटें आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं। रेलवे के आरक्षण काउंटरों पर यह टिकटें उपलब्ध नहीं होंगी।

मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली यह ट्रेन सिर्फ दो स्टेशनों-वडोदरा और सूरत पर रुकेगी। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे छूटेगी और दोपहर 1.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन दोपहर 3.40 बजे मुंबई सेंट्रल से चलकर अहमदाबाद स्टेशन पर रात 9.55 बजे पहुंचेगी। रास्ते में यह केवल सूरत और वडोदरा में रुकेगी। यात्रियों के लिए इस ट्रेन में वाई-फाई, सीसीटीवी कैमरा, कॉफी मशीन, एलसीडी स्क्रीन जैसी सुविधाएं मौजूद होंगी।


संबंधित समाचार