होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका में कोरोना वायरस से 6 सप्ताह के शिशु की हुई मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस से 6 सप्ताह के शिशु की हुई मौत

 

दुनियाभर में कोरोना वायरस (कोविड -19) के बढ़ते कहर के बीच अमेरिका में छह सप्ताह के शिशु की मौत हो गई है। कोरोना से नवजात की मौत ने सबको हैरान कर दिया है। इस जानलेवा संक्रामक रोग के कारण जान गंवाने वाले लोगों में शिशु की उम्र सबसे कम थी। यह जानकारी कनेक्टिकट राज्य के गवर्नर ने दी। 

गवर्नर नेड लैमंट ने बुधवार को ट्वीट किया कि नवजात को गत सप्ताहांत जब अस्पताल लाया गया था तो उसमें कोई गतिविधि नहीं हो रही थी और उसे फिर बचाया नहीं जा सका। गत रात जांच से पुष्टि हो गई कि वह कोविड-19 से संक्रमित था। उन्होंने कहा, "यह बहुत ही दुखदायी घटना है। हमारा मानना है कि यह कोविड-19 के कारण सबसे कम उम्र के बच्चे की मौत का मामला है।"

इससे पहले गत सप्ताह इलिनोइस के अधिकारियों ने बताया था कि वे एक साल से कम उम्र के बच्चे की मौत की जांच कर रहे हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार यह बच्चा नौ महीने का था। बता दें कि अमेरिका में अब तक 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक मौतें अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में दर्ज की गई हैं।  न्यूयॉर्क, कनेक्टिकट और न्यू जर्सी के निवासियों को घरों में रहने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कोरोना के कहर के बीच राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- आने वाले दो हफ्ते बहुत दर्दनाक


संबंधित समाचार