होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना के कहर के बीच राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- आने वाले दो हफ्ते बहुत दर्दनाक

कोरोना के कहर के बीच राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- आने वाले दो हफ्ते बहुत दर्दनाक

 

अमेरीका में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अपने देशवासियों को आगाह किया है कि आने वाले दो सप्ताह बहुत दर्दनाक होंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमेरिकी आने वाले कठिन दिनों के तैयार रहे। जैसा की विशेषज्ञ भविष्यवाणी कर रहे हैं हमारे आने वाले दो सप्ताह कठिन रहने वाले हैं। वह झूठ हो। उन्होंने कहा कि हमें सुरंग के आखिर में कुछ रोशनी नजर आ रही है, लेकिन आने वाले दो सप्ताह बहुत दर्दनाक रहने वाले हैं।

ट्रंप ने आगे कहा कि संघीय सरकार के पास अगले दो सप्ताह में कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद वितरित करने के लिए 10000 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। सूत्रों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड -19) से 3700 लोगों की मौत हो चुकी है और 185000 संक्रमित हैं। 

कोरोना से दो लाख लोगों की हो सकती है मौत 

दरअसल, व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने मंगलवार को कहा, 'हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100000 से 200000 हो सकती है। हमें लगता है कि यह एक सीमा है। उन्होंने कहा, 'हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते हैं।'  इसके अलावा बीरक्स एक चार्ट पेश करते हुऐ कहा कि देश में इस महामारी से एक लाख से 240000 लोगों की मौत हो सकती है।

यह भी पढ़ें- चीन ने कोरोना का टीका किया तैयार, भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में भी लगाया जाएगा


संबंधित समाचार