होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चेहरे पर जानवरों जैसे बाल, हनुमान मान कर पूजते हैं गांव वाले

चेहरे पर जानवरों जैसे बाल, हनुमान मान कर पूजते हैं गांव वाले

 


मध्य प्रदेश से अनोखा मामला सामने आया जिसने एक बार फिर साबित कर दिया है की दुनिया में अजूबों की कमी नहीं है। प्रकृति हमेशा हमें हैरान करती है। इंसानी शरीर खुद में एक रहस्य होता है। आज तक मनुष्य के शरीर को और उसके फंक्शन्स को समझना साइंस के लिए भी फिलहाल मुश्किल है। ऐसे में एक हैरान करने वाला केस सामने आया है। हालाँकि, ये मामला कोई पहला नहीं है लेकिन आम भी नहीं।  

पहचान में नहीं आती शकल 

दरअसल, मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से एक खबर ने चकित कर दिया है। रतलाम के 17 वर्षीय लड़के की परेशानी सबसे अलग है। ललित पाटीदार ना के इस लड़के कोई ऐसी बिमारी है जिसके कारण उसका चेहरा एक पल के बाद पहचान में भी नहीं आता. कई बार अपने ऐसा सुना होगा की बॉडी पर बालों के निकलने की गति और घनत्व हर इंसान में अलग अलग होती है। यही वो फीचर है जो ललित को बाकियों से अलग बनता है। 

मुश्किल भरा रहा सफर 

मध्य प्रदेश के ललित के चेहरे पर इतने बाल है की कोई भी उन्हें देख कर डर जाता है। इन बालों की लम्बाई काफी है। ललित के साथ ये परेशानी उनके जन्म से ही है। भले ही ललित ने 17 साल गुजार दिए हो मगर उनकी अब तक की ज़िन्दगी उतनी आसान नहीं रही। ललित ने बचपन से कई समस्याओं का सामना किया है। बचपन में लोग उनसे इतना डरते थे की जानवर समझ कर उस पर पत्थर मारते थे. जैसे-जैसे ललित बड़े हुए उन्हें भगवन हनुमान की तरह पूजा जाने लगा। 

क्या है ये बीमारी? 

अब आपको बता देते हैं की आखिर ऐसा होता क्यों है या फिर ये कौन सी बीमारी है। ललित जिस सिंड्रोम से ग्रसित है उसका नाम है वेयरवुल्फ सिंड्रोम। इसमें व्यक्ति के चेहरे पर जानवरों की तरफ भरी मात्रा में लम्बे बाल निकल आए हैं। ऐसा होने से व्यक्ति का चेहरा पूरी तरह ढक जाता है और देखने में बेहद डरावना लगता है। फिलहाल इसका कोई इलाज नहीं मिल पाया है जिसके कारण ललित को प्लास्टिक सर्जरी की सलाह दी गयी है। 21 साल की उम्र में आने केबाद ललित के इस परेशानी का उपचार होगा.।

यह भी पढ़ें- SBI ने किया अपने खाताधारकों के लिए बड़ा बदलाव, जानें पूरी अपडेट


संबंधित समाचार