होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान में आए भूकंप से 11 लोगों की मौत, 150 से अधिक घायल

पाकिस्तान में आए भूकंप से 11 लोगों की मौत, 150 से अधिक घायल

 

पाकिस्तान में मंगलवार रात 6.8 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र, अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र था और इसकी गहराई 180 किलोमीटर थी। पाकिस्तान में भूकंप से अब तक 11 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है, जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गए है।

झटके इतने तेज थे कि कई मकान ढह गए, ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों में रहने वाले लोग घरों से बाहर निकल आए और काफी समय तक ऑफ्टरशॉक की डर से बाहर ही रहे। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 11लोगों की मौत हो गई और 150 लोग घायल हो गए है, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। लोगों की मौत का कारण दीवार, घर गिरने की घटनाओं से लोगों की मौत हुई है। उधर कई इलाकों में आठ घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। आपको बता दें कि इस्लामाबाद, पेशावर, चरसड्डा, लाहौर और रावलपिंडी सहित विभिन्न शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

भारत में भी आया था भूकंप 

अंतरराष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र के मुताबिक, पाकिस्तान के अलावा भारत, अफगानिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन और किर्गिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं, भारत के कई इलाकों गुजरांवाला, गुजरात, सियालकोट, कोट मोमिन, मढ़ रांझा, चकवाल, कोहाट और गिलगित-बाल्टिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।


संबंधित समाचार