होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

100 Crore Vaccination: कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, PM Modi ने दी बधाई

100 Crore Vaccination: कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, PM Modi ने दी बधाई

 

100 Crore Vaccination: भारत में कोरोना (Corona) की रफ्तार पर लगान कसने के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) ने गुरुवार को एक बड़ा इतिहास रचा  है। कोवीन एप (CoWin App) के आंकड़ों की रिपोर्ट बताती है कि देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। यानी एक अरब लोगों को कोरोना की डोज लग चुकी है। इसी इतिहास के बाद भारत दुनिया के दूसरे नंबर पर वैक्सीन का रिकॉर्ड ब्रेक करने वाला देश बन गया है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि 100 करोड़ डोज पूरे होने पर दिल्ली के आरएमएल अस्पताल पहुंचे और वहां पर 20 मिनट तक स्टाफ से बातचीत की और इसके अलावा कुछ दिव्यांगों और सुरक्षाकर्मियों से भी बातचीत की।

कोरोना टीकाकरण अभियान के रिकॉर्ड ब्रेक पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट किया। मनसुख मंडाविया ने टीकाकरण को लेकर अपील की कि वे बिना देर किए टीका लगवाएं और भारत की ऐतिहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान दें। भारत में टीकाकरण के तहत दी गई 100 करोड़ खुराक का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है।

इस सुनहरे अवसर का हिस्सा बनने के लिए मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि जिन लोगों का टीकाकरण होना बाकी है, वे तुरंत टीका लगवाकर भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले चीन इसकी जगह 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगा चुका है। देश में 100 करोड़ डोज देने के मौके पर लाल किले से गायक कैलाश खेर का गाना और ऑडियो-विजुअल फिल्म रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें- भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार, सीमा पर तैनात की बोफोर्स तोपें


संबंधित समाचार