होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तराखंड: इंद्रदेव मेहरबान, कहीं फटे बादल तो कहीं झमाझम बरसे बादल,10 मई से खुलेंगे चारधाम के कपाट

उत्तराखंड: इंद्रदेव मेहरबान, कहीं फटे बादल तो कहीं झमाझम बरसे बादल,10 मई से खुलेंगे चारधाम के कपाट

 

Uttarakhand Char Dham Yatra: उत्तराखंड में 10 मई यानि कल से चार धाम यात्रा का आगमन हो जांएगा।  गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम के कपाट भी कल ही खुल जाएंगे वहीं बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खोले जाएंगे। इस बार भी श्रद्धालुओं का रजिस्ट्रेशन 21 लाख के पार पहुंच चुका हैं।

जहां एक तरफ चार धाम यात्रा का आगाज हो रहा है तो वहीं उत्तराखंड में बीते दिन जमकर बारिश हुई जिससे जंगलों में लगी आग काफी हद तक बुझ गई है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 13 मई तक बूंदा-बांदी के आसार हैं। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़ , बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नौनीताल, उधमसिंह नगर और हरिद्वार में 11 मई से लेकर 13 मई तक इन जनपदों के 4000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की आशंका भी जताई है।

क्लिक कर देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

रुद्रप्रयाग में बीते दिन बारिश होने के चलते गंगोत्री हाइवे पर जगह-जगह जलभराव हो गया है। वहीं अल्मोड़ा-सोमेश्वर में बादल फटने की खबर सामने आई है। वहीं अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे पर मलबा आ गया है, जिसके चलते पिछले 12 घंटे से हाइवे बंद पड़ा है। अल्मोड़ा के अलावा बागेश्वर में बादल फटा है और पुरोला उत्तरकाशी में जमकर ओले गिरे हैं। आईएमडी ने यात्रियों को बारिश के दौरान पहाड़ की यात्राओं पर जाने से बचने की अपील की है।

CM धामी ने यात्रियों का किया स्वागत

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी अपने सोशल मीडिया एक्स से ट्वीट कर केदारनाथ धाम में भक्तों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”चारधाम यात्रा-2024 में श्री केदारनाथ धाम में सभी श्रद्धालुओं का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन… जय श्री केदार!”

 


संबंधित समाचार