होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वाराणसी पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों का लिया जायजा

वाराणसी पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों का लिया जायजा

 

प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र में शनिवार को वाराणसी पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, पीएम मोदी को मानद फेलोशिप, जूनियर रेजिडेंट का प्रदर्शन, वाराणसी में डा. दिनेश शर्मा, बीएचयू के तीन डाक्टरों फेलोशिप के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के गोंडा में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61 एकड़ में बने एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम योगी ने जनसभा में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। साथ ही सीएम योगी ने किसान आंदोलन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देशहित में तीनों कृषि कानून वापस लिए गए हैं। 2017 से पहले यूपी में किसानों के हाल बेहाल थे।

इसके साथ श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का पीएम के हाथों लोकार्पण की तैयारियां परखने के लिए बनारस पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। इसमें 13 दिसंबर को लोकार्पण के दौरान, उससे पहले और बाद में एक माह तक चलने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा करी। विभिन्न आयोजनों की जिम्मेदारी अलग-अलग विभागों को दी गई है। इसका प्रस्तुतिकरण किया जाएगा और सीएम की स्वीकृति के बाद इसे अंतिम रूप देते हुए सूचीबद्ध किया जाएगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे। विस्तारीकरण- सुंदरीकरण परियोजना के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्य की प्रगति देखेंगे। गंगा किनारे खिड़किया घाट पुनर्विकास, दशाश्वमेध घाट में टूरिस्ट प्लाजा व बेनियाबाग में बनाई जा रही मल्टी लेवल पार्किंग का भी निरीक्षण करेंगे। इन तीनों परियोजनाओं का पीएम के काशी आगमन पर लोकार्पण प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश बन रहा उत्तम प्रदेश - गौरव भाटिया


संबंधित समाचार